Auto Mobile :आरही हे देश में सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली ये SUV कार, जानिए कब होगी लॉन्च

Auto Mobile : ऐसे में अगर आप नई एसयूवी के लिए बाजार में हैं तो थोड़ा इंतजार करें। मारुति सुजुकी की एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को ग्रैंड विटारा कहा जाएगा। कंपनी पहले ही इसके स्पेसिफिकेशन का खुलासा कर चुकी है, लेकिन इसकी कीमत का खुलासा लॉन्च के वक्त ही किया जाएगा। हमें जानकारी मिली है कि कंपनी नवरात्रि के पहले दिन ग्रैंड विटारा को लॉन्च कर सकती है। इसे सोमवार 26 सितंबर को लॉन्च किया जा सकता है.

उच्चतम माइलेज एसयूवी

मारुति की इस फ्लैगशिप एसयूवी के लिए दो इंजन विकल्प उपलब्ध हैं। 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ-साथ ई-सीवीटी गियरबॉक्स में मजबूत हाइब्रिड तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। टोयोटा अर्बन क्रूजर हेडर भी इसी इंजन का उपयोग करता है।

इस वेरिएंट का आउटपुट 114 बीएचपी है। मारुति सुजुकी का दावा है कि एसयूवी 27.97 किमी/लीटर की डिलीवरी करती है, जो इसे भारत में सबसे अधिक ईंधन कुशल एसयूवी बनाती है। 101 बीएचपी और 136.8 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन, दूसरा इंजन 1.5-लीटर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन है।

यह भी पड़े Dap Rate :किसान भाईयो के लिए खुशखबरी dap के कीमत में आया बड़ा बदलाव जानिए क्या नए भाव

ढेर सारी खूबियां

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा में उपलब्ध सुविधाओं की एक लंबी सूची है। सुविधाओं में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 9.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और हवादार फ्रंट सीटें शामिल हैं। सेफ्टी फीचर्स में 360 डिग्री पार्किंग कैमरा, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, टीपीएमएस और हिल होल्ड असिस्ट शामिल हैं।

इसका मूल्य कितना होगा?

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा की कीमत करीब 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इसके उलट इसके पावरफुल हाइब्रिड मॉडल की कीमत 18-19 लाख रुपये तक हो सकती है। लॉन्च के बाद ग्रैंड विटारा का मुकाबला टोयोटा अर्बन क्रूजर हैदर, हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसे वाहनों से होगा। सितंबर का अंत एक संभावित लॉन्च तिथि है। नेक्सा डीलरशिप इस गाड़ी को बेचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े