New Swift 2023 में आ रही है न्यू स्विफ्ट मार्केट में मचाएगी तबाही, तगड़े फीचर्स और धासु लुक के साथ मिलेंगा शक्तिशाली इंजन

New Maruti Suzuki Swift 2023 :- ऑटो एक्सपो 2023 में भारत में वापस आ रहा है क्योंकि COVID प्रतिबंधों के कारण इस वर्ष के आयोजन को रद्द कर दिया गया था। भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता मारुति सुजुकी इस आयोजन का उपयोग भारतीय बाजार में तीन बिल्कुल नई, बहुप्रतीक्षित कारों को लाने के लिए करेगी। 13 से 18 जनवरी के बीच होने वाली मारुति सुजुकी इस इवेंट में इन नए वाहनों का प्रदर्शन करेगी।

New Maruti Suzuki Swift 2023 :- मारुति सुजुकी स्विफ्ट ने भारतीय बाजार में वर्ष 2005 में प्रवेश किया है। वर्तमान में अपनी तीसरी पीढ़ी के संस्करण में बेची जाने वाली स्विफ्ट जल्द ही एक पीढ़ी परिवर्तन प्राप्त करने के लिए तैयार है। 2023 में मारुति सुजुकी स्विफ्ट जल्द ही विश्व स्तर पर और भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत करेगी, और यहां वह सब कुछ है जो हम इसके बारे में अब तक जानते हैं।

New Swift 2023 अपकमिंग स्विफ्ट मार्केट में मचाएगी कहर, तगड़े फीचर्स और धासु लुक के साथ मिलेंगा शक्तिशाली इंजन

New Maruti Suzuki Swift 2023

वर्तमान तीसरी पीढ़ी की स्विफ्ट पहले ही अपने जीवन चक्र के अंत तक पहुंच चुकी है, और चौथी पीढ़ी के बिल्कुल नए मॉडल को पहले ही यूरोपीय सड़कों पर परीक्षण के लिए देखा जा चुका है। कहा जाता है कि मौजूदा-जेन स्विफ्ट की तुलना में, सभी नए मॉडल को बड़े आयाम मिलते हैं, लेकिन यह कार के अब-प्रतिष्ठित सिल्हूट और स्क्वाटेड रुख के साथ समझौता नहीं करेगा।

यह भक्ति पड़े Mahindra Bolero और Suzuki Ertiga की होगी छुट्टी, Toyota ने लॉन्च की धाकड़ लुक में Avanza, देखिये नया अवतार

New Maruti Suzuki Swift 2023

बिल्कुल नई चौथी पीढ़ी की मारुति सुजुकी स्विफ्ट में एक नया इंटीरियर भी मिलेगा, जिसमें हेड-अप डिस्प्ले, वायरलेस चार्जर और साइड और कर्टेन एयरबैग जैसी कई नई-जीन सुविधाएँ होंगी। हालाँकि, हुड के तहत, नई पीढ़ी के 1.2-लीटर चार-सिलेंडर K12C डुअलजेट 90 PS पेट्रोल इंजन के रूप में एक ही दिल होने की उम्मीद है। Maruti Suzuki Swift Exterior अंदर से अधिक जगह देने के लिए आकार में बढ़ेगी और एक बीफ-अप अपील का दावा करेगी। इसके अलावा, नए-जीन मॉडल पर एक प्रमुख डिज़ाइन अपडेट की उम्मीद है।

New Maruti Suzuki Swift 2023

यह अनुमान लगाना आसान है कि डिजाइन Evolutionary rather than revolutionary overhaul होगा। बोनट पर कुछ आक्रामक पावर उभार के साथ, सामने की तरफ sharp headlamps की एक जोड़ी देखी जाएगी। दोनों सिरों पर बंपर बिल्कुल नई इकाइयाँ होंगी, और पीछे के छोर से दूसरे-जीन मॉडल पर देखी गई गोलाकारता को वापस लाने की संभावना है। 2023 Maruti Suzuki Swift में सबसे बड़ा बदलाव नया डैशबोर्ड लेआउट होगा। हालाँकि यह अभी के लिए दृष्टि से बाहर है, केंद्र में खड़ी9-inch touchscreen infotainment यूनिट की उम्मीद करना उचित होगा।

New Swift 2023 में आ रही है न्यू स्विफ्ट मार्केट में मचाएगी तबाही, तगड़े फीचर्स और धासु लुक के साथ मिलेंगा शक्तिशाली इंजन

New Maruti Suzuki Swift 2023
इसके अलावा, फीचर सूची में 360-degree parking camera, heads-up display, automatic climate control, steering-mounted audio controls और बहुत कुछ शामिल हो सकते हैं। स्पेस के मामले में, न्यू-जेन मॉडल निश्चित रूप से एक बेहतर मामला होगा, क्योंकि यह बढ़े हुए आयामों का दावा करेगा।

यह भी पढ़े Electric Bike Komaki:बुलेट और एवेंजर को टक्कर देगी ये धासु इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में चलेगी 220KM,कीमत और फीचर्स जानकर चौक जायेगे आप

New Maruti Suzuki Swift 2023
Maruti Suzuki Swift 1.2 लीटर के-सीरीज मोटर का इस्तेमाल स्विफ्ट पर Dual jet technology and mild hybrid system के साथ किया जाएगा। यह एक Automatic Start-Stop System के साथ भी आएगा, और इसलिए, यह Performance And Economy का बेहतर मिश्रण पेश करेगा। इसके अलावा, New Generation Swift पर फोर्स्ड इंडक्शन के साथ एक अधिक शक्तिशाली मोटर पेश किए जाने की संभावना है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-speed MT and 6-speed AT शामिल होंगे।

New Swift 2023 अपकमिंग स्विफ्ट मार्केट में मचाएगी कहर, तगड़े फीचर्स और धासु लुक के साथ मिलेंगा शक्तिशाली इंजन

New Maruti Suzuki Swift 2023

Recent Media Reports के अनुसार, 2023 Maruti Suzuki Swift अगले साल भारतीय ऑटो एक्सपो में शुरुआत करेगी। वैश्विक शुरुआत अगले साल के अंत तक हो सकती है, हालांकि कार निर्माता अपनी योजना के बारे में चुप्पी साधे हुए है। हालांकि यह अपने Current Competitors को टक्कर देना जारी रखेगी, New Generation Swift की कीमत बढ़ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े