Friday, September 30, 2022
Homeauto mobileअब आ गई टाटा नैनो से छोटी इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज...

अब आ गई टाटा नैनो से छोटी इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज में 230 किमी का सफर करती है तय, जानिए कीमत

इस समय कई ऑटोमोबाइल कंपनियां नए इलेक्ट्रॉनिक वाहन लांच करने में लगी है। ऐसे में अब microlino नाम की एक इलेक्ट्रिक कार आई है, जोकि टाटा की नैनो कार से काफी छोटी है, लेकिन यह काफी दमदार कार है। कंपनी का कहना है यह कार काफी पॉपुलर होती जा रही है। इस कार को सिंगल चार्ज में 230 किलोमीटर तक आसानी से चला सकते हैं। इसके अलावा इसमें कई तरह की खासियत है जिसके बारे में विस्तार से नीचे जानकारी दी है।

जानिए इस कार की खासियत
दरअसल इस समय बाजार में कई इलेक्ट्रिक कार है, लेकिन microlino कार की डिजाइन बेहतरीन है। कार की तेरा ही चारों ओर कवर्ड है साथ ही इसमें स्टोरेज के लिए भी जगह दी गई है। इलेक्ट्रॉनिक कार में 2 लोग बैठ सकते हैं और इसमें 230 लीटर ट्रंक स्पेस है। इस कार के वजन की बात करें तो केवल 535 किलो है और रेंज 230 किलोमीटर की है। खास बात यह है कि 90 किलोमीटर पर हौर तक की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं 115 किलोमीटर तक की रेंज बेस मॉडल में मिलती है। कंपनी की माने तो शहर में कार चलाने वालों को लगभग 1 हफ्ते तक सिंगल चार्ज में इस्तेमाल कर सकते हैं।

जानिए इस कार की कीमत
बता दें कि छोटी बैटरी और नाम मात्र कार्बन फुटप्रिंट है। इसके 90% कंपोनेंट्स यूरोप में बनाए गए हैं। वाहन के 30,000 रिजर्वेशन पहले ही हो चुके हैं। सबसे पहले इसे स्विट्जरलैंड में उपलब्ध करवाएं जाने की संभावना है। वहीं इस कार की कीमत की बात करें तो 1200000 रुपए हो सकती है। यूरोप में 10.5 लाख रुपए हो सकती है। वहीं इस कार की डिलीवरी शुरू कुछ दिनों में हो जाएगी।

इस कार को इटली के तुरीन में कंपनी की फैसिलिटी में बनाया जा रहा है। प्लांट के उत्पादन की क्षमता 15000 वाहन प्रति वर्ष से बढ़ाकर 10000 बांधती बस तक कर सकता है। हालांकि इस कार की कई तस्वीरें सामने आई है जो लोगों को काफी पसंद आ रही है।

बहुचर्चित खबरें