Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileAutoMobile :आ गई टोयोटा कि पेट्रोल इंजन वाली ये नै कार,जानिए इसके...

AutoMobile :आ गई टोयोटा कि पेट्रोल इंजन वाली ये नै कार,जानिए इसके नए फीचर्स और कीमत

AutoMobile : टोयोटा ने हाल ही में घोषणा की थी कि कंपनी ने इनोवा क्रिस्टा डीजल के लिए ऑर्डर लेना अस्थायी रूप से बंद कर दिया है। अब कंपनी ने पेट्रोल GX ट्रिम पर आधारित लिमिटेड एडिशन मॉडल पेश किया है। नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन दो ट्रिम्स में उपलब्ध होगी। मैनुअल मॉडल के लिए कीमत 17.45 लाख रुपये और ऑटोमैटिक के लिए 19.02 लाख रुपये तय की गई है, दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

डीजल वेरिएंट की बुकिंग बंद

टोयोटा ने इस सप्ताह की शुरुआत में डीजल इनोवा क्रिस्टा के लिए बुकिंग अस्थायी रूप से बंद कर दी थी और अब सीमित संस्करण मॉडल के लॉन्च के साथ, डीलर ग्राहकों को पेट्रोल मॉडल खरीदने की कोशिश कर रहे हैं। यह मॉडल 45 दिनों के भीतर डिलीवर हो जाएगा।

यह भी पड़े Babita ji : बबिता जी ने टाइट टी शर्ट पहनकर किया इस गाने पे डांस फैन्स देखकर हुए दीवाने
जल्द ही डिलीवरी मिल जाएगी

जिन ग्राहकों ने एमपीवी के डीजल मॉडल बुक किए हैं, उनके लिए टोयोटा ने आश्वासन दिया है कि उन्हें जल्द से जल्द डिलीवरी मिल जाएगी। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई टाइमलाइन नहीं बताई है। कंपनी इस साल नवंबर में इनोवा हाइक्रॉस का अनावरण करने के लिए तैयार है, जो एक हाइब्रिड एमपीवी होगी। इनोवा हाइक्रॉस क्रिस्टा के विपरीत एक मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसमें लैडर फ्रेम चेसिस का उपयोग किया जाएगा। जब यह मॉडल 2023 में लॉन्च किया जाएगा, तो इसके वर्तमान-जेनरेशन इनोवा क्रिस्टा के साथ बिक्री पर जाने की संभावना है।

यह भी पड़े Bold Web series on MX Player:इन वेबसिरीजो में है सबसे बोल्ड हॉट सीन यदि आप घर में अकेले हो दरवाजा बंद करके ही देखे

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस, हाल ही में अनावरण किए गए अर्बन क्रूजर हैदर के समान, एक हाइब्रिड पावरट्रेन का समर्थन करेगी, लेकिन 3-सिलेंडर 1.5-लीटर इंजन का उपयोग करने के बजाय, कंपनी 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन की पेशकश करेगी। अपकमिंग टोयोटा इनोवा हैडर भी क्रिस्टा से लंबी होगी, जो बेहतर इंटीरियर रूम और अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स पेश करेगी।

बहुचर्चित खबरें