Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileAutoMobile : आ रही है महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कार xuv400...

AutoMobile : आ रही है महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कार xuv400 आनंद महिंद्रा ने शेयर की तस्वीरें

AutoMobile : ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा है कि XUV400 का टीजर ट्विटर पर शेयर किया गया है। इसमें आप महिंद्रा के नए लोगो के साथ एक्सयूवी 400 देख सकते हैं। यह एक इलेक्ट्रिक कार है जिसका खुलासा 8 सितंबर को होगा। आपको बता दें कि इस कार की चर्चा काफी समय से हो रही थी और आखिरकार महिंद्रा ने इससे पर्दा उठाने का फैसला कर लिया है। महिंद्रा ने हाल ही में नई स्कॉर्पियो एन और स्कॉर्पियो क्लासिक लॉन्च की है।

XUV400 को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. यह XUV300 प्लेटफॉर्म पर आधारित कार है. जून में खबरें आई थीं कि इस गाड़ी की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. अनुमान के मुताबिक इसकी लंबाई 4.2 मीटर होगी। तभी कार को सब्सिडी का लाभ मिलेगा।

यह भी पड़े Auto Mobile : Creta को मिलेगी बड़ी टक्कर,टाटा ब्लैकबर्ड मचाएगी बाजार में धूम ,जानिए इसके एड्वांस फीचर्स के बारे में

लुक XUV300 . से अलग हो सकता है
रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसका डिजाइन XUV300 से बिल्कुल अलग होगा क्योंकि इसे पूरी तरह से रीडिजाइन किया गया है। इसमें नया डिज़ाइन किया गया टेलगेट और बंपर डिज़ाइन भी मिलेगा। इसके टेललैंप डिजाइन को पूरी तरह से बदल दिया गया है। इसमें नई हेडलाइट्स, क्लोज्ड फ्रंट ग्रिल और अलॉय व्हील देखने को मिल सकते हैं। इस कार में 2 बैटरी पैक ऑप्शन मिलेंगे। आप 350V और 380V का पावरट्रेन भी देख सकते हैं।

बैटरी कितने समय तक चलेगी
रिपोर्ट्स की मानें तो इसकी छोटी बैटरी की रेंज थोड़ी कम है और यह फुल चार्ज होने पर 300-350 किमी का सफर तय करेगी। वहीं, एक बड़ी बैटरी काफी आगे तक जा सकती है। इस कार का सीधा मुकाबला टाटा की Nexon EV से होगा।

पहली बार 2020 में देखा गया
इस कार को पहली बार 2020 में आयोजित ऑटो एक्सपो में देखा गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार का अनावरण eXUV300 के रूप में किया गया था। महिंद्रा ने तब यह भी घोषणा की थी कि वह भारत में 8 इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च करेगी।

बहुचर्चित खबरें