Isha Ambani : अंबानी परिवार में खुशी ही खुशी नाना बन गए है मुकेश अंबानी, ईशा ने दिया जुड़वा बच्चों को जन्म

Isha Ambani : अंबानी परिवार में बड़ी खुशखबरी आई है। देश के जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी नाना बन गए हैं। उनकी बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) ने जुड़वां बच्चों को जन्म दिया है। ईशा ने शनिवार को एक लड़के और एक लड़की को जन्म दिया है। बेबी गर्ल का नाम आदिया (Aadiya), जबकि बेबी बाय का नाम कृष्णा (Krishna) रखा गया है। मालूम हो कि जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी पीरामल समूह के आनंद पीरामल से हुई थी। शादी के बाद दोनों अब जुड़वां बच्चों के माता-पिता बन गए हैं।

परिवार ने बताया बच्चों का नाम

19 नवंबर, 2022 को ईशा अंबानी ने अपने जुड़वां बच्चों, एक बेटी और एक बेटे का स्वागत किया। दोनों परिवार की ओर से आए आधिकारिक बयान में परिवार ने दोनों बच्चों का नाम भी बताया। उन्होंने एक स्टेटमेंट साझा किया जिसमें लिखा था- परिवार ने बेटी का नाम आदिया और बेटे का नाम कृष्णा रखा है। मां और दोनों बच्चे अच्छा कर रहे हैं और परिवार अगली पीढ़ी का स्वागत करने के लिए बहुत खुश हैं।

दोनों परिवार ने ईशा और आनंद के साथ दोनों बच्चों के लिए और उनके जीवन के इस सबसे महत्वपूर्ण चरण के लिए लोगों से आशीर्वाद और शुभकामनाएं भी मांगीं।

यह भी पढ़िए – Aadhar Card : अब घर बैठे-बैठे अपडेट करे अपने आधार कार्ड को बस करना होगा ये छोटा सा काम

2018 में हुई थी दोनों की शादी

साल 2018 में ईशा अंबानी की शादी पिरामल ग्रुप के आनंद पिरामल से हुई थी। हाल ही में मुकेश अंबानी ने ईशा अंबानी को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज (RIL) के रिटेल कारोबार की कमान सौंपी थी। साल 2014 में ईशा अंबानी को रिलायंस रिटेल और जियो के बोर्ड मेंबर में शामिल किया गया था। मालूम हो कि आनंद पिरामल की मां स्वाति पिरामल पेशे से इंडस्ट्रियलिस्ट हैं। वह मुंबई के प्रसिद्ध गोपीकृष्णा पिरामल हॉस्पिटल की संस्थापक भी हैं।

ईशा अंबानी का रिलायंस में पद

ईशा का मन भी शुरू से बिजनेस में ही रमा। बिजनेस टायकून मुकेश और नीता अंबानी की इकलौती बेटी ईशा ने कम उम्र से ही रिलायंस का कारोबार संभालना में हाथ बंटाना शुरू किया था। साल 2014 में ईशा को रिलायंस रिटेल औ जियो के बोर्ड मेंबर्स में जगह मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े