Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileNEW ALTO 2022 : जानिए कब लॉन्च हो रही हे आप की...

NEW ALTO 2022 : जानिए कब लॉन्च हो रही हे आप की पसंदिता न्यू आल्टो अपने नए अंदाज के साथ

Maruti Alto 2022 : मारुति सुजुकी की सबसे सफल कारों में से एक, ऑल्टो का नया मॉडल भारतीय कार बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है। कंपनी नेक्स्ट जनरेशन ऑल्टो को 18 अगस्त को भारतीय कार बाजार में लॉन्च कर सकती है। इसमें ऑल्टो के पुराने मॉडल्स की तुलना में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। आइए एक नजर डालते हैं इसके नए फीचर्स के बारे में।
मारुति सुजुकी इंडिया की तीसरी पीढ़ी के ऑल्टो मॉडल के इंजन से डिजाइन में बदलाव का भी परीक्षण किया गया है। कार की लीक हुई तस्वीरों में टेस्टिंग के दौरान इसकी झलक भी मिली है। जिससे साफ होता है कि नई ऑल्टो में इंजन से लेकर इसके डिजाइन में कई बदलाव किए गए हैं।

यह भी पढ़े Maruti Suzuki :मारुति सुजुकी ने लॉच की बेहतर फीचर वाली अपनी नई कार कुछ अलग से रूप में जिसे आप देखकर हो जाओगे हैरान

1- मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म नए ऑल्टो मॉड्यूलर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस प्लेटफॉर्म के साथ सेलेरियो और वैगनआर भी बाजार में मौजूद हैं। इसके अलावा नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो की पहली बड़ी खासियत इसका साइज है। कहा जा रहा है कि नई ऑल्टो का आकार अपने पहले के मॉडल से काफी बड़ा होगा।
2- नया बंपर डिजाइन लुक के मामले में नई ऑल्टो काफी हद तक पुराने मॉडल की तरह ही होगी। लेकिन लीक हुई तस्वीरों को देखते हुए बंपर को नया डिजाइन दिया गया है। यह बदलाव कार के लुक में बदलाव दिखाएगा। नए केबिन के साथ इसमें अपडेटेड हेडलैम्प्स और रियर में स्क्वायर-ईश टेल लैंप्स देखने को मिलेंगे।
3- ब्लैक ओआरवीएम नेक्स्ट फीचर की बात करें तो मारुति ने नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो में और भी कई नए फीचर्स दिए हैं। इनमें फ्लैप-टाइप डोर हैंडल और पावर-ऑपरेटेड ब्लैक ORVMs के साथ एक बड़ा रेडिएटर ग्रिल भी मिलेगा।
4- दो इंजन विकल्प अब बात करते हैं अगले फीचर की तो नई ऑल्टो में दो इंजन विकल्प मिल सकते हैं। इसे नए 1.0L DualJet पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जो 67hp की पावर और 89Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा ऑल्टो पहले से मौजूद 796 सीसी पेट्रोल यूनिट के साथ आ सकती है, जो 47hp की पावर और 69Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करती है।
5- इंटीरियर में बड़े बदलाव इसके साथ ही मारुति की इस नई ऑल्टो में और भी बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। इंटीरियर की बात करें तो इनमें बड़ा टचस्क्रीन सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले, आइडल स्टार्ट/स्टॉप जैसी चीजें शामिल होंगी। तीसरी पीढ़ी की ऑल्टो की कीमत की बात करें तो यह मौजूदा ऑल्टो की कीमत 3.39 लाख रुपये से थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

बहुचर्चित खबरें