Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileAutomobile:हीरो की गुप-चुप तकनीक आ गई काम, रातों रात बिक गई नई...

Automobile:हीरो की गुप-चुप तकनीक आ गई काम, रातों रात बिक गई नई बाइक्स

Hero Xtech Bike: हीरो भारत में अपनी बाइक्स की रेंज लगातार बढ़ाता जा रहा है. बाइक्स की संख्या बढ़ाने के साथ साथ ही टेक्नोलॉजी भी एडवांस करता जा रहा है. अब हीरो अपनी बाइक्स में नई एक्सटेक रेंज ला रहा है. इसमें इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर, साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ के साथ आई3एस टेक्नोलॉजी शामिल है. इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ फुल डिजिटल मीटर, कॉल और एसएमएस अलर्ट, आरटीएमआई (रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर), लो फ्यूल इंडिकेटर, हाई इंटेसिटी वाली एलईडी लैंप और नए ग्राफिक्स से लैस किया है. हाल ही में कंपनी ने अपनी दो सस्ती बाइक इस टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च की हैं. इसमें Hero Splendor Plus XTEC और Hero passion XTEC शामिल हैं ।

यह भी जाने : मोनालिसा का ये जबरदस्त वीडियो हो रहा वायरल ,बादशाह के सांग पर किया डांस

Hero Splendor Plus XTEC के इंजन की बात करें तो कंपनी ने इसमें सिंगल सिलेंडर वाला 97.2 सीसी का बीएस 6 इंजन दिया है. यह इंजन एयर कूल्ड है. इंजन 7000 आरपीएम पर 7.9 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 6000 आरपीएम पर 8.05 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जनरेट करता है. कीमत की बात करें तो इसकी दिल्ली में एक्स शोरूम कीतम 72,900 रुपये है ।

Hero Passion Plus XTEC की बात करें तो Hero Passion XTEC में 110cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, FI इंजन है जो स्टैंडर्ड Passion Pro को भी पावर देता है. यह मोटर 7,500 RPM पर 9 bhp की पावर और 5,000 RPM पर 9.79 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और इसे हीरो की पेटेंटेड i3S तकनीक के साथ-साथ बेहतर माइलेज मिलता है. कीमत की बात करें तो नई हीरो पैशन XTEC के ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 74,590 रुपये और फ्रंट डिस्क ब्रेक वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 78,990 रुपये है ।

यह भी जाने : इस वैज्ञानिक तरीके से करे हरी मिर्ची की खेती, हर दिन होगा 5000 तक का फायदा

बहुचर्चित खबरें