Sunday, September 25, 2022
Homeauto mobileAutomobile : आज मार्केट में धूम मचाने आ रही Royal Enfield की...

Automobile : आज मार्केट में धूम मचाने आ रही Royal Enfield की धमाकेदार बाइक, जानिए कीमत

Automobile : जैसा की आपको पता है Royal Enfield बाइक आज सभी को पसंद है तो लिजिए आज ही मार्केट में लॉन्च होने जा रही है ये धमाकेदार बाइक जिसे देखने के लिए लोगों की लाइन लगी हुई है खबर में जानिए इसके फीचर्स से लेकर लुक और कीमत तक की सारी जानकारी। 

Royal Enfield आज अपनी नई बाइक को मार्केट में उतारने जा रही है। कंपनी अपनी नई बाइक हंटर 350 (Royal Enfield Hunter 350) को लॉन्च करेगी. कहा जा रहा है कि यह कंपनी की सबसे सस्ती बाइक्स में से एक हो सकती है. बाइक के फीचर्स से लेकर लुक और कीमत तक की डिटेल्स पहले ही लीक हो चुकी है. इस बाइक में नई क्लासिक 350 और Meteor 350 वाला ही इंजन और प्लेटफॉर्म मिलने वाला है. साथ ही इसे एक नियो-रेट्रो टूरर और स्क्रैम्बलर बाइक के जैसा लुक दिया जाएगा. आइए जानते हैं रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की सभी डिटेल्स

यह भी जाने : मंकीपॉक्स पर चौंकाने वाली रिसर्च, रिकवरी के बाद भी वायरस पुरुषों के सीमेन में हफ्तों तक रहता है, थूक, यूरिन, मल में भी मौजूद

Royal Enfield Hunter 350 Design

हंटर 350 को कंपनी की बाकी बाइक्स से अलग लुक दिया गया है. यह टूरिंग की तुलना में ज्यादा स्पोर्टियर लुक वाली नजर आती है. इसमें गोल हेडलैम्प्स, इंडिकेटर्स और लंबी सिंगल-पीस सीट दी गई है, जो इसे विंटेज लुक देती है. यह बाइक कंपनी की पिछली मोटरसाइकिलों से छोटी लगती है. इसके फ्यूल टैंक का डिजाइन भी बाकी बाइक्स से अलग नजर आता है।


Royal Enfield Bullet 350 Price

फिलहाल Royal Enfield बुलेट 350 कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है. इसकी कीमत 1.47 लाख रुपये है. नई बाइक को बुलेट 350 से थोड़ा ऊपर लाया जा सकता है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि नई रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की कीमत 1.7 लाख रुपये के आसपास हो सकती है।

यह भी जाने : दिलों-दिमाग पर छाने आया OPPO का Cute दिखने वाला Smartphone, कीमत जानकर आप भी कहेंगे- OMG! इतना सस्ता

Royal Enfield Bullet 350 Features


बाइक में ट्रिपर नेविगेशन पॉड, और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन जैसी फीचर्स को दिया जा सकता है. इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं. दोनों ही टायर ट्यूबलैस हैं और दोनों में डिस्क ब्रेक भी मिलता है. बाइक के डिजाइन के आधार पर हंटर 350 को दो वेरिएंट में पेश किया जा सकता है : रॉयल एनफील्ड हंटर 350 मेट्रो और रॉयल एनफील्ड हंटर 350 रेट्रो।

Royal Enfield Bullet 350 Engine


नई Royal Enfield हंटर 350 एक अपडेटेड 349cc, सिंगल-सिलेंडर, टू-वाल्व, SOHC, एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है. इंजन फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है. यह 6,100 आरपीएम पर 20.2 बीएचपी और 4,000 आरपीएम पर अधिकतम 27 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

बहुचर्चित खबरें