Saturday, October 8, 2022
Homeauto mobileAutomobile : भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कार लॉन्च करेगी टाटा मोटर्स...

Automobile : भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कार लॉन्च करेगी टाटा मोटर्स , कीमत जानकर हो जाओगे हैरान

Automobile: आगामी फेस्टिवल सीजन को ध्यान में रखते हुए टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपने ऑथोराइज्ड पैसेंजर इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) डीलरों को एक खास फाइनेंसिंग सॉल्यूशन उपलब्ध कराया है. कंपनी ने एक्सिस बैंक (Axis Bank) से करार किया है, ताकि डीलर से कस्टमर आसानी से टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक कारें खरीद सकें. इस समझौते के तहत डीलर को भी लिमिट से ज्यादा इन्वेंटरी फंडिंग हो सकेगी. रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (RLLR) से जुड़े आकर्षक मूल्य निर्धारण के साथ इसमें पैसे चुकानेल की अवधि 60 से 75 दिनों तक होगी. इसके अलावा, बैंक हाई डिमांड वाले फेज को पूरा करने के लिए अतिरिक्त सीमा भी प्रदान करेगा, जो डीलरों को साल में 3 बार उपलब्ध होगी।

टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में है सबसे ज्यादा हिस्सेदारी

खबर के मुताबिक, टाटा मोटर्स और एक्सिस बैंक के बीच इस पार्टनरशिप (Tata Motors tie up with Axis Bank) के लिए समझौता ज्ञापन पर टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा और एक्सिस बैंक के समूह कार्यकारी और प्रमुख (खुदरा ऋण और भुगतान) सुमित बाली ने हस्ताक्षर किए. बता दें, टाटा मोटर्स भारतीय इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में वित्तीय वर्ष 2022 में 87 फीसदी की बाजार हिस्सेदारी के साथ सबसे आगे है. व्यक्तिगत और फ्लीट सेगमेंट में अब तक 30,000 से ज्यादा टाटा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स सड़क पर हैं।

यह भी जाने : Stock Market Update:इंट्राडे में आज ये शेयर बनेंगे गेमचेंजर! मुनाफे के लिए तैयार कर लें ट्रेडिंग लिस्‍ट

कंपनी ने नई इलेक्ट्रिक कार भी किए पेश

टाटा मोटर्स ने हाल ही में नई इलेक्ट्रिक कार (Tata Motors electric vehicles) अविन्या और कर्व पर से पर्दा हटाया है. कंपनी ने इन दोनों कारों की शानदार डिजाइन पेश किया है. कंपनी दोनों कारों को मार्केट में लॉन्च करेगी. आने वाले समय में कंपनी और नई कारें पेश करने वाली है. भारत में आने वाले समय में इलेक्ट्रिक कारों के बीच घमासान तेज होने वाला है।

सेमीकंडक्टर का संकट हो रहा समाप्त

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ग्रुप के मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) पीबी बालाजी ने कहा कि सेमीकंडक्टर का संकट अब धीरे-धीरे खत्म हो रहा है और हर बीतते माह के साथ स्थिति सुधर रही है. टाटा मोटर्स को जून तिमाही में 4,951 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध घाटा हुआ है. सेमीकंडक्टर की कमी और चीन में कोविड-19 प्रतिबंधों ने समूह की जगुआर लैंड रोवर की बिक्री को प्रभावित किया है. बालाजी ने कहा कि जहां तक ​​​​सेमीकंडक्टर की कमी का सवाल है, हम देख रहे है कि स्थिति सामान्य होने लगी हैं. घरेलू स्तर पर विशेष रूप से, हम किसी भी महत्वपूर्ण सेमीकंडक्टर से संबंधित चुनौतियों से निपटने की योजना नहीं बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि अब भी बहुत चुनौतियां है, लेकिन यह तीन महीने पहले की स्थिति के मुकाबले कम है यह स्थिति भारत में है।

यह भी जाने : Ind Vs Wi : भारतीय क्रिकेट टीमके पास इतिहास रचने का सुनहरा अवसर, सीरीज में पाकिस्तान-इंग्लैंड का रिकॉर्ड तोड़ने उतरेगी टीम इंडिया

बहुचर्चित खबरें