Saturday, October 8, 2022
Homeauto mobileAUTOMOBILE : बुलेट की टक्कर में आती हैं ये 5 दमदार बाइक्स,...

AUTOMOBILE : बुलेट की टक्कर में आती हैं ये 5 दमदार बाइक्स, सिर्फ 1.40 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

AUTOMOBILE :आज बाजार में कई मोटरसाइकिल हैं जो ‘क्रूजर’ टैग के साथ आती हैं, लेकिन अगर आप आराम से बैठने की स्थिति, कम सीट ऊंचाई, लंबे व्हीलबेस और एक हाईएस्ट हैंडलबार के साथ एक क्रूजर मोटरसाइकिल की तलाश कर रहे हैं, तो यहां आपको बेहतरीन ऑप्शन बताने जा रहे हैं. इन बाइक्स की कीमत 3 लाख रुपये से कम है।

 Royal Enfield Classic 350: इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर क्लासिक क्रूजर बाइक आती है. इसकी कीमत ₹1.90 लाख से शुरू होती है. इस बाइक का डिजाइन युवाओं को काफी पसंद आता है. नए जमाने की बाइक में अब काफी अच्छे फीचर्स भी मिलते हैं, जिसमें घड़ी, ट्रिप मीटर, स्पीडोमीटर, ईंधन गेज शामिल हैं. यह 2 लाख रुपये से कम में आने वाली सबसे प्रसिद्ध क्रूजर बाइक में से एक है.

Royal Enfield Classic 350: इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर क्लासिक क्रूजर बाइक आती है. इसकी कीमत ₹1.90 लाख से शुरू होती है. इस बाइक का डिजाइन युवाओं को काफी पसंद आता है. नए जमाने की बाइक में अब काफी अच्छे फीचर्स भी मिलते हैं, जिसमें घड़ी, ट्रिप मीटर, स्पीडोमीटर, ईंधन गेज शामिल हैं. यह 2 लाख रुपये से कम में आने वाली सबसे प्रसिद्ध क्रूजर बाइक में से एक है।

यह भी जाने : Hero का इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 165 km चलेगा, जानिए कीमत

 Honda CB350RS: इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.99 लाख रुपये है. कम कर्ब वेट और बड़े टैंक के साथ आने वाली यह बाइक जापानी टू-व्हीलर ब्रांड की Honda CB350RS बाइकिंग के शौकीनों के लिए एक आकर्षक विकल्प है. इसमें 15 लीटर की ईंधन क्षमता और 35 किमी/घंटा के माइलेज मिलता है.

Honda CB350RS: इस बाइक की शुरुआती कीमत 1.99 लाख रुपये है. कम कर्ब वेट और बड़े टैंक के साथ आने वाली यह बाइक जापानी टू-व्हीलर ब्रांड की Honda CB350RS बाइकिंग के शौकीनों के लिए एक आकर्षक विकल्प है. इसमें 15 लीटर की ईंधन क्षमता और 35 किमी/घंटा के माइलेज मिलता है।

 The Bajaj Avenger Cruise 220: क्रूजर लुक में आने वाली यह सबसे सस्ती बाइक है. इसकी कीमत 1.40 लाख रुपये से शुरू होती है. यह एक किफायती और ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है. इसमें होंडा ड्रीम 100 के समान एक गद्देदार, उच्च गुणवत्ता वाली सीट मिलती है, जो झुकी हुई काठी के साथ आती है. ईंधन दक्षता, इंजन की गुणवत्ता और प्रदर्शन सभी इस शीर्ष मॉडल में एक साथ आते हैं जो हर दिन सुविधाजनक क्रूजिंग बनाता है.

यह भी जाने : Hero का इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 165 km चलेगा, जानिए कीमत

The Bajaj Avenger Cruise 220: क्रूजर लुक में आने वाली यह सबसे सस्ती बाइक है. इसकी कीमत 1.40 लाख रुपये से शुरू होती है. यह एक किफायती और ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक है. इसमें होंडा ड्रीम 100 के समान एक गद्देदार, उच्च गुणवत्ता वाली सीट मिलती है, जो झुकी हुई काठी के साथ आती है. ईंधन दक्षता, इंजन की गुणवत्ता और प्रदर्शन सभी इस शीर्ष मॉडल में एक साथ आते हैं जो हर दिन सुविधाजनक क्रूजिंग बनाता है।

 Yezdi Adventure: बाइक में एलईडी हेडलाइट यूनिट, एलसीडी डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है. बाइक में 334cc सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड DOHC इंजन है, जो छह-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है, यह टॉप 30.2 PS की पावर और 29.9 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. Yezdi Adventure में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी है. इस बाइक को ब्लूटूथ के जरिए ब्रांड के ऐप के साथ भी जोड़ा जा सकता है. बाइक की कीमत 2.15 रुपये से शुरू होती है.

Yezdi Adventure: बाइक में एलईडी हेडलाइट यूनिट, एलसीडी डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है. बाइक में 334cc सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड DOHC इंजन है, जो छह-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है, यह टॉप 30.2 PS की पावर और 29.9 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है. Yezdi Adventure में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी है. इस बाइक को ब्लूटूथ के जरिए ब्रांड के ऐप के साथ भी जोड़ा जा सकता है. बाइक की कीमत 2.15 रुपये से शुरू होती है।

 Jawa Perak: इस बाइक की शुरुआती कीमत 2.11 लाख रुपये है. इसमें आपको 334cc लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है,  जो कि 30.4bhp की पावर और 31Nm का टॉर्क जनरेट करता है. पावर और टॉर्क के मामले में ये बाइक Classic और Forty Two से आगे है. साथ ही इसमें छह गियर होंगे. जावा की बाइक्स आज देश में काफी चर्चित हैं और लोग इनमें काफी इंट्रेस्ट भी ले रहे हैं. कंपनी की देश भर के 85 शहरों में करीब 100 डीलरशिप हैं.

Jawa Perak: इस बाइक की शुरुआती कीमत 2.11 लाख रुपये है. इसमें आपको 334cc लिक्विड कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है,  जो कि 30.4bhp की पावर और 31Nm का टॉर्क जनरेट करता है. पावर और टॉर्क के मामले में ये बाइक Classic और Forty Two से आगे है. साथ ही इसमें छह गियर होंगे. जावा की बाइक्स आज देश में काफी चर्चित हैं और लोग इनमें काफी इंट्रेस्ट भी ले रहे हैं. कंपनी की देश भर के 85 शहरों में करीब 100 डीलरशिप हैं।

बहुचर्चित खबरें