Tuesday, September 27, 2022
Homeauto mobileAutomobile : हुंडई की नई टकसन कार, 10 अगस्त को होगी लॉन्च,...

Automobile : हुंडई की नई टकसन कार, 10 अगस्त को होगी लॉन्च, जानिए इसमें मिलने वाले नए फीचर्स के बारे में

Automobile : हुंडई ने ऑफिशियल रूप से नई हुंडई टकसन को 10 अगस्त के दिन लॉन्च करने की घोषणा की है। हुंडई टकसन का यह फोर्थ जेनरेशन मॉडल होगा। अपकमिंग SUV को दो वेरिएंट- प्रीमियम और सिग्नेचर वेरिएंट में पेश किया जाएगा। कंपनी ने इसकी बुकिंग 50 हजार रुपए में पहले ही शुरू कर दी थी।।

हुंडई टकसन को केवल 15 दिन के अंदर 3,000 यूनिट बुकिंग मिली है। हालांकि, हुंडई 10 अगस्त के दिन इसकी कीमतों का भी खुलासा करेगी। हुंडई की फ्लैगशिप SUV की डिलीवरी सितंबर से ही शुरू होने की उम्मीद है।

यह भी जाने : ऋचा चड्ढा और अली फज़ल ने साथ खड़े होकर करवाया फोटोशूट, फैंस बोले जबरदस्त जोड़ी फोटोज हो रही वायरल  

हुंडई टकसन का डिजाइन
मौजूदा मॉडल मुकाबले नए मॉडल में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। नई टक्सन में मस्कुलर क्लैडिंग, एंगुलर रूफलाइन, अपडेटेड फ्रंट और रियर बंपर देखे जा सकते हैं। वहीं एक्सटीरियर लेटेस्ट सेंसियस स्पोर्टीनेस स्टाइल में है। कस्टमर्स को इसमें इंटिग्रेटेड LED DRLs, कनेक्टेड LED टेल लैंप, शार्प बॉडी क्रीज, नए सिरे से डिजाइन किए गए 18-इंच अलॉय व्हील मिलेंगे।

स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स
2022 हुंडई टकसन में 2.0L NAS पेट्रोल इंजन दिया और 2.0L टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन में 6 स्पीड AT और डीजल इंजन में ऑप्शनल AWD सिस्टम के साथ 8 स्पीड AT के मिलेंगे। कस्टमर्स को इसमें 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ADAS, पैनारमिक सनरूफ और 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलेंगे।

सितंबर से डिलीवरी शुरू
हुंडई अपकमिंग SUV को कम्पलीटली क्नॉक्ड डाउन (CKD) रूट के जरिए भारत लाएगी। कंपनी तमिलनाडु के श्रीपेरंबदुर स्थित प्लांट में हुंडई की नई SUV को असेंबल करेगी। सितंबर की शुरुआत से ही हुंडई टकसन के नए मॉडल की डिलीवरी शुरू हो सकती है। इसकी कुछ यूनिट देशभर की डीलरशिप में पहुंच गई हैं।

बहुचर्चित खबरें