Bajaj Darkstar: बजाज ला रही है अपनी धासु एडवेंचर बाइक, देगी java और Apache को टक्कर

Bajaj Darkstar:पुणे स्थित देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto (बजाज ऑटो) ने हाल ही में भारत में Darkstar (डार्कस्टार) ब्रांड नाम के लिए एक पेटेंट दायर किया है। कंपनी ने इस ट्रेडमार्क के लिए 5 सितंबर, 2022 को आवेदन किया था। हालांकि यह सभी औपचारिकताओं को पूरा कर चुकी है, लेकिन फिलहाल इसे अभी तक मंजूरी नहीं मिली है। हालांकि इंटरनेट पर ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि डार्कस्टार कंपनी की आनेवाली एडवेंचर मोटरसाइकिल का नाम हो सकता है। 

ये भी पढ़िए :Mahindra Bolero और Suzuki Ertiga की होगी छुट्टी, Toyota ने लॉन्च की धाकड़ लुक में Avanza, देखिये नया अवतार

Bajaj Darkstar (बजाज डार्कस्टार) के लिए  दायर किए पेटेंट में कहा गया है कि इसे स्कूटर, मोटरसाइकिल, तिपहिया, इलेक्ट्रिक वाहन, या यहां तक कि कंपोनेंट्स के लिए एक नाम के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, इन सबसे इतर एक मजबूत अनुमान यह हो सकता है कि कंपनी आखिरकार तेजी से बढ़ते एडवेंचर मोटरसाइकिल सेगमेंट में एंट्री करने की योजना बना रही है। माना जा रहा है कि बजाज ऑटो पल्सर 250 प्लेटफॉर्म पर आधारित 250 cc की ADV लॉन्च कर सकती है।

ये भी पढ़िए :कम कीमत और शानदार फीचर्स के साथ जल्द आरही है हौंडा की ये NEW Electric Car

Bajaj Pulsar F250, Bajaj Pulsar N250

Bajaj Darkstar: बजाज ला रही है अपनी धासु एडवेंचर बाइक, देगी java और Apache को टक्कर

Bajaj Darksta इंजन

बजाज ऑटो ने पिछले साल अक्तूबर में भारतीय बाजार में नई बजाज पल्सर N250 नेकेड स्ट्रीट-फाइटर और पल्सर F250 सेमी-फेयर्ड मोटरसाइकिलों को लॉन्च किया था। इन दोनों मोटरसाइकिल में 249.07cc, सिंगल-सिलेंडर, फोर-स्ट्रोक, SOHC, ऑयल-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन मिलता है। यह मोटर 24.1 bhp का पावर और 21.5 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है और एक असिस्ट और स्लिपर क्लच भी मिलता है। 

Bajaj Pulsar 250

क्या बजाज डार्कस्टार एक क्वार्टर-लीटर एडवेंचर मोटरसाइकिल होगी या कंपनी कोई अन्य पेशकश कर रही है। इसका सवाल के जवाब का खुलासा आनेवाले महीनों में हो जाएगा। डार्कस्टार ब्रांड नाम के अलावा, बजाज ऑटो ने डायनमो, ब्लेड, ट्विनर, पल्सर एलेन और पल्सर एलिगेंज नामों के लिए पेटेंट आवेदन भी दायर किए हैं। इन सभी नामों का इस्तेमाल कंपनी ने अभी तक अपने किसी दोपहिया वाहन के लिए नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े