Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileAutomobile : बजाज CT 125X बाइक, अब इसमें फोन का चार्जिंग सॉकेट...

Automobile : बजाज CT 125X बाइक, अब इसमें फोन का चार्जिंग सॉकेट भी मिलेगा, जानिए इसके लुक और फीचर्स के बारे में

Automobile : बजाज अपनी मोस्ट माइलेज बाइक CT का नया मॉडल CT 125X जल्द लॉन्च करने वाली है। अभी ये बाइक 110cc इंजन में मिलती है। बजाज की प्लेटिना को भी इस इंजन ऑप्शन में खरीद सकते हैं। यूट्यूब चैनल ऑटो ट्रैवल टेक में अपलोडेड वीडियो में CT 125X की झलक दिखाई गई है। उसमें दिखाए विजुअल में बाइक में मोबाइल चार्ज करने के लिए एक सॉकेट भी नजर आ रहा। जिससे पता चलता है कि इसकी मदद से बाइक से ही आप मोबाइल चार्ज कर पाएंगे।

बजाज ने 125cc सेगमेंट में लंबे समय से कोई बाइक लॉन्च नहीं की थी। अब कंपनी इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के इरादे से CT 125X लेकर आ रही है। दूसरी तरफ, कंपनी 300cc से 500cc सेगमेंट में अपनी धाक जामने को तैयार है। इसके लिए बजाज ने यूके के कंपनी ट्रायम्फ के साथ हाथ मिलाया है। दोनों कंपनियां मिलकर कुछ नई दमदार बाइक्स लॉन्च करेंगी।

यह भी जाने : ओला की पहली इलेक्ट्रिक कार 2024 में आएगी, सिंगल चार्ज पर 500Km की रेंज

बजाज CT 125X की कीमत
बजाज CT 110X की एक्स-शोरूम कीमत 66,000 रुपए है। CT 125X की कीमत 10-12 हजार रुपए ज्यादा हो सकती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला होंडा CD 110 ड्रीम, TVS रेडीऑन, TVS स्टार सिटी प्लस, स्प्लेंडर प्लस से हो सकता है।

न्यू बजाज CT 125X की खासियत
न्यू बजाज CT 125X में वैसा ही इंजन मिलेगा जो कंपनी CT 110X में दे रही है। हालांकि, इस इंजन का पावर 125cc होगा। बाइक के फ्रंट की बात की जाए तो इसमें एक V आकार का LED DRL दिया है। इसमें एक छोटा विजर भी दिया है। हालांकि, इसमें हीरो ग्लैमर XTEC जैसी कनेक्टेड फीचर नहीं मिलते हैं। इसमें एनालॉग इंस्ट्रूमेंट मिलता है।

यह भी जाने : अब FD पर मिलेगा ज्यादा ब्याज, SBI के बाद अब इंडसइंड बैंक ने भी ब्याज दरें बढ़ाईं, यहां देखें

गोल हेडलाइट को रफ एंड टफ बनाने के लिए मेटल गार्ड भी दिया है। इसके फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पैंशन में फॉर्क गैटर हैं। CT लाइनअप के X वैरिएंट जैसे CT110X और CT125X में अतिरिक्त ग्रिप के लिए रबर टैंक पैड भी मिलता है। पीछे की तरफ पिलर के लिए एक बड़ी ग्रैब रेल मिलती है। यानी इस पर लगेज को ज्यादा रखा जा सकता है।

इसमें हेडलाइट, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स के लिए हैलोजन बल्ब दिए गए हैं। बजाज CT125X की दूसरे फीचर्स में बॉडी पैनल को छोड़कर पूरी मोटरसाइकिल पर ब्लैक आउट इफेक्ट, रिब्ड-इफेक्ट सीट कवर, रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर, लगेज को बचाने के लिए एग्जॉस्ट के ऊपर लगेज कैरियर, रबर ग्रिप्स दिए हैं।

बहुचर्चित खबरें