Bajaj Pulsar: बजाज पल्सर जल्द लॉन्च करने जा रही है अपनी धासु 150CC बाइक, जानिए फीचर्स और कीमत

Bajaj Pulsar: बजाज ऑटो 22 नवंबर 2022 को एक नई बाइक लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. दोपहिया वाहन निर्माता ने अभी तक नए मॉडल के नाम और जानकारी का खुलासा नहीं किया है. लेकिन, कयास लगाए जा रहे हैं कि पुणे स्थित बाइक निर्माता एक नई बजाज पल्सर 150cc मोटरसाइकिल पेश कर सकती है. यह Pulsar N150 का अपडेटेड वर्जन हो सकती है, जिसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. हालांकि, कंपनी सिर्फ इसी की टेस्टिंग नहीं कर रही है. अन्य मॉडल भी हैं, जिनकी टेस्टिंग हो रही है. 

ये भी पढ़िए –Maruti Suzuki की यह कार हुई लॉन्च, जो माइलेज में तोड़ेगी सबके रिकॉर्ड, मात्र 6 लाख ले जाये अभी घर

Bajaj pulsar डिज़ाइन

नई बजाज पल्सर 150cc बाइक में ‘वुल्फ-आइड’ एलईडी डीआरएल के साथ एक नए डिजाइन का प्रोजेक्टर हेडलैंप हो सकती है. इसके फ्यूल टैंक एक्सटेंशन और इंजन काउल पल्सर LS135 के जैसी हो सकती है. वहीं, बल्ब-टाइप इंडिकेटर और एलईडी टेललैंप, नई पल्सर N160 से लिए गए हो सकते हैं. टेस्टिंग के दौरान देखे गए प्रोटोटाइप में टू-पीस सीट, इंटीग्रेटेड फ़ेंडर, चेन कवर और लाइसेंस प्लेट होल्डर दिखा था. बाइक को नए डिजाइन के अलॉय व्हील और पतले टायर दिए गए हैं. यह Bajaj Pulsar 250s से ली गई नई चेसिस पर बेस्ड होगी.

Bajaj pulsar इंजन

आगामी नई बजाज पल्सर 150cc बाइक के ऑफिशियल स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी अभी सामने नहीं आई है. हालांकि, इसमें एयर-कूल्ड इंजन दिए जाने की उम्मीद है. नया इंजन, मौजूदा इंजन की तुलना में ज्यादा पावरफुल हो सकता है. वर्तमान में Bajaj Pulsar N150 का इंजन 14PS और 13.25Nm आउटपुट देता है. नई बाइक में आगे टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन मिल सकती है. बाइक में डिस्क और ड्रम, दोनों ब्रेक का ऑप्शन मिल सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े