Friday, October 7, 2022
HomeबारिशWeather Alert : बारिश में भीगने से पहले हो जाओगे अलर्ट, आपके...

Weather Alert : बारिश में भीगने से पहले हो जाओगे अलर्ट, आपके स्मार्ट फोन से ये 5 App बताएगे कब और कहा होने वाली है बारिश

Weather Alert : लगभग दो महीनों से भारत में लोग तेज धूप से जूझ रहे हैं लेकिन दिल्ली को इस झुलसती गर्मी से आराम मिल गया है. गर्मियों में बारिश होना अच्छा तो बहुत लगता है लेकिन साथ ही, अचानक हुई बरसात काफी काम खराब कर देती है. बिना चेतावनी के होने वाली बारिश में भीगने से बचने के लिए हमारे पास आपके लिए एक कमाल का जुगाड़ है. अगर आप अपने स्मार्टफोन में इन 5 ऐप्स को डाउनलोड करके रखेंगे, तो आप कभी भी बारिश में नहीं फंसेंगे. ये ऐप्स आपको पहले से ही बता देंगे बारिश कब और कहां होने वाली है.

Climb Weather Radar Live : ये एक ऐसा वेदर ऐप है जो आपको अपने सैटेलाइट और एचडी रेडार इंटरफेस की मदद से बिल्कुल सटीक वेदर अपडेट देता है. इसमें आपको पहले से पता चल जाएगा कि कब बारिश होने वाली है. बर्फीली जगहों में ये ऐप बता सकता है कि बर्फ कब गिरेगी.

यह भी पड़े Live Auto Updates: 5 लाख रुपये से भी कम कीमत में Maruti ने लॉन्च कर दी ये सस्ती SUV; यहां पढ़ें ऑटो सेक्टर से जुड़ी बड़ी खबरें

Accuweather : इस ऐप को काफी इस्तेमाल किया जाता है. इसमें आपको एक-दो दिन पहले से ही पता चल जाता है कि कब और कहां बारिश होने वाली है. खराब मौसम की जानकारी आपको इस ऐप के जरिए पहले ही दे दी जाती है. इसे भी एंड्रॉयड और iOS, दोनों तरह के डिवाइसेज पर डाउनलोड किया जा सकता है. 

yaho weather : याहू वेदर भी एक पुराना वेदर ऐप है, जिसमें मैप और आपकी लोकेशन, सब जगहों के लिए मौसम की जानकारी बिल्कुल अपडेटेड रहती है. इसमें आपको तस्वीरें भी दिखाई देती हैं जिनसे आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि मौसम कितना अच्छा या बुरा है. ये ऐप भी एंड्रॉयड और iOS, हर तरह के यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं. 

यह भी पड़े Top 10 Hindi Web Series 2022: आ गई साल की टॉप 10 हिंदी वेब सीरीज की लिस्‍ट, चेक कर लीजिए आपने कौन सी नहीं देखी

The weather channel: गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर, दोनों पर उपलब्ध ये ऐप काफी पुराना और लोकप्रिय ऐप है. इस फ्री ऐप्स के जरिए आप हर घंटे का वेदर अपडेट पा सकते हैं और इसमें आप आने वाले दिनों का भी मौसम जान सकते हैं. आपके आसपास का मौसम कैसा है और कैसा रहेगा, ये सबकुछ आप द वेदर चैनल के जरिए पता कर सकते हैं. 

Over Drop: ये ऐप मुख्य रूप से एनिमेशन व्यू के साथ ही आता है क्योंकि इसे बनाया ही ऐसे गया है. इसमें आपको सात दिनों तक की मौसम की जानकारी मिलती है और इस ऐप की मदद से आप एयर क्वॉलिटी इंडेक्स भी चेक कर सकते हैं.

बहुचर्चित खबरें