New Car : बस दो दिन बाद आ रही है यह इलेक्ट्रिक car tiago EV को देगी मात,देखिये क्या है बात

New Car : Citroen India ने हाल ही में अपनी अपकमिंग कार का टीजर जारी किया है। कंपनी ने पुष्टि की है कि वह 29 सितंबर, 2022 को नया मॉडल पेश करेगी, जो कि इलेक्ट्रिक होगा। हालांकि Citroen ने अभी तक आगामी वाहन के नाम और विवरण का खुलासा नहीं किया है.

Citroen C3 Electric को कुछ समय पहले देश में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। हालांकि फ्रंट फेंडर मोटे कवर से ढका हुआ था, लेकिन इससे कार के डिजाइन का अंदाजा लगाया जा सकता है। परीक्षण मॉडल का सिल्हूट और डिज़ाइन लगभग पेट्रोल Citroen C3 हैचबैक के समान है।

यह भी पढ़िए : OLA offer : OLA का ग्राहकों को खास ऑफर अब ई-स्कूटर खरीदने पर मिलेंगी 10000 की छूट,जल्द करे

सिट्रोएन इलेक्ट्रिक कार 29 सितंबर को आएगी

साइट्रॉन सी3 इलेक्ट्रिक का प्लेटफार्म
रिपोर्ट्स के मुताबिक, Citroen C3 कार के इलेक्ट्रिक वर्जन को e-CMP (इलेक्ट्रिक कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर डिजाइन किया जाएगा। ग्लोबल मार्केट में मौजूद फिएट पांडा इलेक्ट्रिक कार को भी इसी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है।

Citroen C3 इलेक्ट्रिक बैटरी पैक और रेंज
रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपकमिंग इलेक्ट्रिक C3 को दो LFP टाइप (लिथियम-आयन-फॉस्फेट) बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा। इनमें से एक 40kWh का बैटरी पैक होगा, जो 82bhp की पावर जनरेट करेगा। वहीं, 50kWh का बैटरी पैक होगा, जो 109bhp की पावर जनरेट करेगा। इसका मिनी बैटरी पैक वेरिएंट एक बार फुल चार्ज करने पर करीब 300 किमी की रेंज देगा। इसके अलावा इलेक्ट्रिक हैचबैक के टॉप वेरिएंट पर 50kWh का बैटरी पैक मिलेगा, इसे सिंगल चार्ज पर 350 किमी से ज्यादा की रेंज मिलेगी।

टियागो ईवी को टक्कर देगी सिट्रोएन सी3 इलेक्ट्रिक
Tata Motors ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह 28 सितंबर को इलेक्ट्रिक Tiago लाएगी। इलेक्ट्रिक Citroen C3 के भारत में लॉन्च होने के बाद, यह आगामी Tata Tiago EV को टक्कर देगी।

Citroen C3 इलेक्ट्रिक कीमत
Citroen C3 इलेक्ट्रिक कार की कीमत 10 लाख रुपये से 15 लाख रुपये के बीच हो सकती है। यह कीमत दिल्ली के एक्स-शोरूम के हिसाब से होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े