Kia Seltos Facelift: बेहतरीन फीचर्स और कम कीमत के मार्केट में धूम मचाने आ रही है Seltos Facelift,जानिए कब होगी लॉन्च

Kia Seltos Facelift:किआ की मिड-साइज एसयूवी सेल्टोस का फेसलिफ्ट वर्जन जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक दे सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बेहतर लुक के साथ आने वाली नई सेल्टोस में कई नए फीचर्स दिए जा सकते हैं.

दक्षिण कोरियाई कार कंपनी Kia ने बहुत ही कम समय में Seltos के जरिए भारतीय बाजार में अपनी मजबूत जगह बना ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने मिड साइज एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल को पेश करने की तैयारी कर ली है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं कि कंपनी सेल्टोस में क्या बदलाव कर सकती है।

ये भी पढ़िए :मात्र 24000 रुपए में अपने घर ले आये New Royal Enfield Bullet

बेहतर इंजन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी नई सेल्टोस में नया और बेहतर इंजन दे सकती है. नई एसयूवी में 2.0-लीटर फोर-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इस इंजन से एसयूवी 146 बीएचपी और 179 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकेगी।

Kia Seltos Facelift

क्या होगा लुक और फीचर्स
कंपनी नई सेल्टोस को नया डिजाइन दे सकती है। इसके लिए कंपनी नए फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप, फ्रंट बंपर जैसे कई हिस्सों में बदलाव कर सकती है. एक्सटीरियर के अलावा इंटीरियर में नया डैशबोर्ड, नया स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, बेहतर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ADAS जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

Kia Seltos Facelift: बेहतरीन फीचर्स और कम कीमत के मार्केट में धूम मचाने आ रही है Seltos Facelift,जानिए कब होगी लॉन्च

एसयूवी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि
Kia Seltos Facelift को भारतीय बाजार में तीन साल पहले लॉन्च किया गया था। लॉन्च के बाद से ही इस SUV को भारतीय ग्राहकों ने पसंद किया है. अपने सेगमेंट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इस SUV ने तीन साल में तीन लाख यूनिट्स की बिक्री की. हालांकि पिछले कुछ समय से एसयूवी की बिक्री में मामूली गिरावट देखने को मिली है। इसके बाद ही उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही मिड-साइज एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल को भारतीय बाजार में पेश कर सकती है।

ये भी पढ़िए :YamahaR15 को टक्कर देने वाली ये हे सबसे सस्ती सुपरबाइक जाने क्या हे इस बाइक की कीमत

मूल्य कितना है
भारत में सेल्टोस की एक्स-शोरूम कीमत रुपये से शुरू होती है। 10.59 लाख। कार को एचटीई, एचटीके, एचटीके+, एचटीएक्स, एचटीएक्स+, जीटीएक्स (ओ) और जीटीएक्स+ वेरिएंट में पेश किया गया है। इसके टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 16.99 लाख रुपये है।

कौन प्रतिस्पर्धा कर रहा है
सेल्टोस एक मिड साइज एसयूवी है। यह भारतीय बाजार में Hyundai Creta, Maruti Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser Highrider, Volkswagen Taigun और Skoda Kushak जैसी SUVs के साथ उपलब्ध है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े