Tuesday, September 27, 2022
Homeauto mobileभारत में लॉन्च हो रही Tesla की टक्कर वाली इलेक्ट्रिक कार, चलती...

भारत में लॉन्च हो रही Tesla की टक्कर वाली इलेक्ट्रिक कार, चलती है 430KM सबसे सस्ती कार,

3 electric SUV: इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेगमेंट में कॉम्पीटिशन काफी कड़ा होता जा रहा है. फिलहाल टाटा नेक्सॉन देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी बनी हुई है. महिंद्रा ने भी अपनी नई पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV400 लॉन्च की है. अब बाजार में एक और इलेक्ट्रिक कार धमाका करने आ रही है. BYD (बिल्ड योर ड्रीम्स) भारत में इलेक्ट्रिक एसयूवी BYD Atto 3 लॉन्च करने जा रही है. ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस एसयूवी की लॉन्चिंग 11 अक्टूबर को होगी. यह नई इलेक्ट्रिक एसयूवी MG ZS EV, Hyundai Kona को टक्कर देगी.

यह भी पड़े :Priyanka Chopra: प्रियंका चोपड़ा ने 15 साल की थी बना लिया था बॉयफ्रेंड और पकड़ी गयी थी,ये गन्दा काम करते हुए,

BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक SUV को SKD (सेमी-नॉक्ड डाउन) रूट के जरिए भारत लाया जाएगा. इस गाड़ी को पहले से सिंगापुर, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे अन्य बाजारों में बेचा जा रहा है. कहा जा रहा है कि इस गाड़ी के E प्लेटफॉर्म को टेस्ला जैसी हाई-एंड इलेक्ट्रिक कारों को टक्कर देने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह गाड़ी साइज में भी बड़ी रहने वाली है. इसकी लंबाई 4,455mm, चौड़ाई 1,875mm और व्हीलबेस 2,720mm है. 

भारत में लॉन्च हो रही Tesla की टक्कर वाली इलेक्ट्रिक कार, चलती है 430KM सबसे सस्ती कार,

फुल चार्ज में रेंज और कीमत
BYD की इस इलेक्ट्रिक SUV में 60.48kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया गया है. इसमें फुल चार्ज होकर 420km (WLTP साइकिल) तक की रेंज मिलती है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह एसयूवी 201bhp की पीक पावर और 310Nm की पीक टॉर्क देती है. यह 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार सिर्फ 7.3 सेकंड में पकड़ सकती है. 

यह भी पड़े :सोनाक्षी सिन्हा ने कर लिया यह काम,जल्द ही बनेंगी इस एक्टर के बच्चे की माँ

भारत में लॉन्च हो रही Tesla की टक्कर वाली इलेक्ट्रिक कार, चलती है 430KM सबसे सस्ती कार,

डिजाइन के मामले में भी यह काफी स्टाइलिश है. इसमें आगे और पीछे की तरफ फुल-चौड़ाई वाले एलईडी लाइट बार दिए गए हैं. इसके दोनों सिरों पर स्पोर्टी बंपर भी दिया गया है. अंदर से, BYD Atto 3 इलेक्ट्रिक एसयूवी खास और यूनीक नजर आती है. उम्मीद है कि मॉडल की कीमत 25 लाख रुपये के आसपास होगी.

बहुचर्चित खबरें