Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileTATA NEXON : भूल जाओ ब्रेज़्ज़ा वेन्यू क्योकि अब आ रही है...

TATA NEXON : भूल जाओ ब्रेज़्ज़ा वेन्यू क्योकि अब आ रही है CNG से चलने वाली TATA की ये SUV

Tata Nexon CNG: तेल की बढ़ती कीमतों के बीच ग्राहक सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारों के ऑप्शन तलाश कर रहे हैं. इलेक्ट्रिक कारों की समस्या इनकी सीमित रेंज और पूरी तरह डिवेलप न हुआ इन्फ्रास्ट्रक्चर है. ऐसे में ग्राहकों के पास बस सीएनजी का ऑप्शन ही बचता है. ग्राहक लंबे समय से एक ऐसी एसयूवी का इंतजार कर रहे हैं, जो सीएनजी पर चलती हो. ऐसा कहा जा रहा है कि टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी Nexon एसयूवी का सीएनजी वर्जन ला सकती है. आपको यह भी बता दें कि टाटा नेक्सॉन पिछले कई महीनों से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है. रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने Nexon CNG और Altroz CNG की टेस्टिंग शुरू कर दी है. टेस्टिंग के दौरान ये गाड़ियां कैमरे में कैद हुई है.

यह भी जानिए :PMEGP Loan Yojana 2022:बेरोजगारों के लिए सुनहरा अवसर सरकार दे रही है 25 लाख रूपए ,जानिए कैसे करे आवेदन

तस्वीरों में इन दोनों गाड़ियों को एमिशन टेस्टिंग एक्विपमेंट के साथ देखा जा सकता है. इन दोनों गाड़ियों को कब लॉन्च किया जाएगा, फिलहाल इस बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है. नेक्सॉन सीएनजी को 1.2 लीटर Revotron टर्बो पेट्रोल इंजन और 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लाया जा सकता है. यह इंजन 120bhp और 170Nm टॉर्क जेनरेट करता है. हालांकि सीएनजी किट होने की वजह से पावर फिगर में थोड़ी गिरावट हो सकती है.

इसी तरह टाटा अल्ट्रॉज सीएनजी में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है. यह इंजन 110bhp और 140Nm टॉर्क जेनरेट करता है. सीएनजी के चलते इसकी पावर 10-15bph कम हो सकती है. इसके इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ दिया जाएगा. यहां यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि सीएनजी किट के जरिए ग्राहकों को माइलेज में शानदार बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

यह भी जानिए :MADHURI DIXIT:55 साल की उम्र में माधुरी दीक्षित पर चढ़ी जवानी, पहनी ऐसी छोटी ड्रेस की हो गए फैंस हैरान

रिपोर्ट के मुताबिक, इन दोनों गाड़ियों के सीएनजी वर्जन मिड और टॉप वेरिएंट पर आधारित हो सकते हैं. फीचर्स की बात करें तो टाटा नेक्सॉन सीएनजी में क्रूज कंट्रोल, iRA कनेक्टिविटी, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो एसी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, लेदर रैप्ट स्टीयरिंग व्हील व गियरशिफ्ट नॉब जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. वहीं टाटा अल्ट्रॉज सीएनजी में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, ब्लैक रूफ और 16 इंच के अलॉय व्हील दिए जा सकते हैं.

बहुचर्चित खबरें