बिना सेमीफाइनल खेले टीम India जाएगी फाइनल में, देखे क्या है वजह

The Indian players line up for the national anthem ahead of the Asia Cup match against Afghanistan. Photo: AFP/Surjeet Yadav

T20 World Cup 2022: बिना सेमीफाइनल खेले टीम India जाएगी फाइनल में, देखे क्या है वजह, टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के अलावा इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों ने अपनी जगह पक्की

READ MORE:सिर्फ 3 लाख रूपये में ख़रीदे Creta लुक वाली Maruti Alto, आज ही अपनाये 32kmpl के इस नए माइलेज वाली Alto को

बिना सेमीफाइनल खेले टीम India जाएगी फाइनल में, देखे क्या है वजह (Team India will go to the final without playing the semi-finals, see what is the reason)

fcjj4mvagamquvf 1 1662983030 1

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया के अलावा इंग्लैंड, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों ने अपनी जगह पक्की की है। वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच आज खेला जाएगा। वहीं भारत और इंग्लैंड का मुकाबला कल होगा। इन मुकाबलों में जीत दर्ज करने वाली टीम 13 नवंबर को फाइनल मैच खेलेगी। लेकिन भारतीय टीम के पास बिना सेमीफाइनल खेले ही फ़ाइनल में जगह बनाने का मौका भी है।

फाइनल और सेमीफइनल के लिए है रिजर्व डे (Reserve day is for final and semi-final)

बता दें कि, भारत और इंग्लैंड के बीच ये मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा। इस बार सेमीफाइनल और फाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है। इसका अगर बारिश के कारण निर्धारित दिन में मैच का नतीजा नहीं निकलता है तो अगले दिन मैच पूरा किया जा सकेगा। वहीं, डकवर्थ-लुईस नियम का इस्तेमाल तभी किया जाएगा जब दोनों टीमों ने कम से कम 10-10 ओवर खेले होंगे। लेकिन ये मैच बारिश की वजह से दोनों ही दिन नहीं खेला जाता है तो अपने ग्रुप में टॉप पर रहने वाली टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर रही थी, ऐसे में वह सीधा फाइनल में जगह बना लेगी।

बारिश के कारण हो सकता है मैच रद्द (Match may be canceled due to rain)

f142c 16679345924065 1920

भारत और इंग्लैंड के बीच 10 नवंबर को एडिलेड में भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1.30 बजे से मैच खेला जाएगा। इस दिन मौसम की बात करें तो बारिश की आशंका महज 4 फीसदी ही है। हालांकि मैच के दिन एडिलेड में बादल छाए रहेंगे। ऐसे में फैंस के लिए यह बहुत बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि फैंस को पूरा मैच देखने को मिलेगा। वहीं, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान वाले मैच की बात की जाए तो इस मैच वाले दिन 50 फीसदी से ज्यादा बारिश की आशंका है। अगर ये मैच नहीं खेला जाता है तो न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंच जाएगी।

READ MORE:एक बार फिर लांच होने जा रही Yamaha RX100 पहले से भी ज्यादा दमदार होगा RX100 का ये लुक धांसू फीचर्स के साथ कीमत भी होगी कम

टी 20 वर्ल्ड कप 2022 भारतीय टीम (t20 world cup 2022 indian team)

 रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- शार्दुल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज।

टी 20 वर्ल्ड कप 2022 इंग्लैंड टीम (t20 world cup 2022 england team)

जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, एलेक्स हेल्स, हैरी ब्रुक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ली, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

स्टैंडबाय खिलाड़ी- टायमल मिल्स, लियाम डॉसन और रिचर्ड ग्लीसन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े