Friday, September 30, 2022
Homeबॉलीवुड हंगामाBollywood : इंटर्न से की थी शुरुआत आज प्रोडक्शन हाउस के मालिक...

Bollywood : इंटर्न से की थी शुरुआत आज प्रोडक्शन हाउस के मालिक हैं सिद्धार्थ रॉय कपूर, जिंदगी में कैसे आईं विद्या बालन?

Bollywood : विद्या बालन बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा हैं जो हर किरदार में खुद को ढालने की ताकत रखती हैं. आज विद्या के पति सिद्धार्थ रॉय कपूर का जन्मदिन है. कहते हैं आपके नसीब में जिससे मिलना लिखा है वो किसी ना किसी वजह से आपसे मिल ही जाता है. कुछ ऐसा ही किस्सा है विद्या बालन और उनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर का. जी हां, सिद्धार्थ ने एक्ट्रेस से शादी रचाने से पहले भी दो शादियां की थीं. लेकिन, शायद उनकी किस्मत में विद्या लिखी थीं, तो जन्मदिन के इस खास मौके पर बताते हैं आपको सिद्धार्थ की जिंदगी की कुछ ऐसे ही दिलचस्प किस्से
2 अगस्त 1974 में मुंबई में जन्में सिद्धार्थ रॉय कपूर फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया लिमिटेड के सीईओ हैं. इसके पहले वो डिज्नी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में भी मशहूर थे. साल 2017 में डिज्नी ग्रुप को छोड़ने के बाद उन्होंने ‘रॉय कपूर फिल्म्स’के नाम से खुद का प्रोडक्शन हाउस शुरू किया. इसके बाद से ही उन्होंने अपनी जिंदगी में केवल बुलंदियां पाईं।

आप में शायद ही कुछ लोगों को पता हो कि इतने बड़े बिजनेसमैन के तौर पर जाने जाने वाले सिद्धार्थ ने अपनी जिंदगी में कई नाकामियां देखीं हैं. लेकिन, दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने कभी भी मुश्किलों से हार नहीं मानी. अपने परियर में उन्होंने तमाम फिल्में प्रोड्यूस की हैं. जिनमें, पीहू, दंगल, सत्याग्रह, चेन्नई एक्सप्रेस, हीरोइन, बर्फी जैसी कई बड़ी फिल्में शामिल हैं।

यह भी जाने :iPhone13 पर हुई Offers की बारिश! मिल रहा 30 हजार रुपये का ताबड़तोड़ डिस्काउंट, देखकर उछल पड़े फैन्स


सिद्धार्थ रॉय कपूर की कब हुई विद्या से मुलाकात
अगर सिद्धार्थ रॉय कपूर की निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने पहली शादी अपनी बचपन की दोस्त से रचाई थी. लेकिन, ये विवाह ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका. इसके बाद दूसरी शादी एक टेलीविजन प्रोड्यूसर से की, लेकिन उनकी दूसरी शादी भी लंबे समय तक नहीं चल पाई. इसके बाद ही उनकी जिंदगी में विद्या बालन ने दस्तक दी. साल 2012 में विद्या बालन से तीसरी शादी रचाने के बाद उनका साथ अबतक कायम है. दोनों ही अपनी जिंदगी में एक साथ खुश हैं।

यह भी जाने :जियो 5G सर्विस रोलआउट को तैयार, 5 बैंड में 88,078 करोड़ रुपए का स्पेक्ट्रम खरीदा

बहुचर्चित खबरें