Electricity Saving Trick: बस 300 रुपये वाला ये डिवाइस मीटर के पीछे लगा दे Electricity Bill हो जाएगा आधे से कम!

Electricity Saving Trick:मानसून के मौसम में बाहर ठंडी हवा तो होती है, लेकिन घरों में उमस हो जाती है। उमस के चलते एसी और कूलर का ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में बिजली का बिल ज्यादा आता है। आज हम आपको एक ऐसी डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे बिजली का बिल आधे से भी कम हो जाएगा। इसे लगाने से कई फायदे होंगे। कोई शॉर्ट सर्किट नहीं होगा और कोई बिजली का सामान क्षतिग्रस्त नहीं होगा। आइए जानते हैं इस डिवाइस के बारे में विस्तार से…

ये भी पढ़िए :Sariya Cement Rate Today:आप भी सोच रहे है घर बनाने का तो जल्द करे सरिया और सीमेंट के रेट में आयी भरी कमी,जानिए नए रेट

Zealsy Maxx पावर सेवर इलेक्ट्रिसिटी सेवर पावर

Zealsy Maxx Power Saver Electricity Saver Power बिजली बचाता है। ऐसा नहीं है कि यह वोल्टेज को कम करता है। आपका मीटर वैसे ही काम करेगा जैसे वह करता है। इसे आप ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों तरह से खरीद सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर इस डिवाइस की लॉन्चिंग कीमत 1,250 रुपये बताई गई है, लेकिन डिस्काउंट के साथ इसे 275 रुपये में खरीदा जा सकता है. पहली बार इस तरह का डिस्काउंट डिवाइस पर ऑनलाइन उपलब्ध हो रहा है। इसे आप घर या ऑफिस में अप्लाई कर सकते हैं।

ये भी पढ़िए :Hero new bike: मात्र 70 हजार रुपये में घर ले जाये hero की नई splendor, दमदार माइलेज और जबरदस्त लुक

कम होगा बिजली का बिल

इसे लगाने से फायदा यह होगा कि घर का कोई भी सामान खराब नहीं होगा। यह अतिरिक्त करंट को घर में प्रवेश करने से रोकता है। कंपनी का दावा है कि इंस्टालेशन के बाद बिजली के बिल हर महीने 35 फीसदी कम होने लगेंगे।

यह उपकरण वोल्टेज स्टेबलाइजर के रूप में भी कार्य करता है। यदि वोल्टेज ऊपर या नीचे जाता है, तो डिवाइस इसे स्थिर कर देता है। अगर आप इसे ऑफिस या फैक्ट्री में लगाने की सोच रहे हैं तो एक बार इंजिनियर से पता कर लें, क्योंकि इलेक्ट्रिकल लोड की जांच एक इंजीनियर ही कर सकता है। यह डिवाइस बिजली के मेन वायर से जुड़कर काम करता है। तो एक बार किसी इंजीनियर से सलाह लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े