BUSINESS : एलन मस्क और जेफ़ बेजोस को भारतीय अरबपति गौतम अडानी ने पछाड़ा

BUSINESS : भारतीय अरबपति गौतम अडानी की संपत्ति निरंतर बढ़ रही है। वर्तमान में वो दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स हैं, लेकिन हो ना हो कुछ ही दिनों में आपको यह ख़बर मिले कि गौतम अडानी ने अब जेफ़ बेजोस को पीछे छोड़ दिया है और दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। यह ख़बर जब आएगी तब हम आपको बताएंगे लेकिन उससे पहले एक बार ख़बर हमारे सामने आई है।

हर दिन एक नए आयाम स्थापित कर रहे है अडानी

इस ख़बर के मुताबिक साल दर दिन के आधार पर एक बार फिर अडानी ने दुनिया के सभी रईस अरबपतियों को पीछे छोड़ दिया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की रिपोर्ट को अगर देखें तो हमें साफ पता चलता है कि गौतम अडानी की संपत्ति साल दर दिन के मुताबिक सबसे ज्यादा बढ़ी है। ब्लूमबर्ग इंडेक्स के मुताबिक साल दर दिन आधार पर गौतम अडानी की दौलत 48.8 बिलियन डॉलर बढ़ गई है।

यह भी जाने : Tata Punch का जोरदार पंच, बिक्री 1 लाख यूनिट के पार, सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी में है जलवा, जानें कीमत और क्या है खास

एक दिन पहले के मुकाबले अडानी की दौलत में 2.15 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। इंडेक्स के मुताबिक अडानी के पास अभी 125 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति है। दौलत के मामले में अभी भी गौतम अडानी से आगे बर्नाड अनॉल्ट, जेफ बेजोस और एलन मस्क हैं। इससे इतर अगर साल दर दिन के आधार पर देखें तो यह तीनों अरबपति गौतम अडानी से बहुत पीछे खड़े दिखाई देते हैं।

भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी तो वर्तमान में दुनिया के 10 सबसे अमीरों की सूची से ही बाहर हैं। 91.2 बिलियन डॉलर संपत्ति के साथ मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर हैं। एक दिन पहले के मुकाबले उनकी संपत्ति 1.23 बिलियन डॉलर बढ़ी है। मुकेश अंबानी एशिया के दूसरे सबसे अमीर अरबपति हैं। इनसे आगे बस, गौतम अडानी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े