Friday, October 7, 2022
Homebreking newsBusiness News : UBER ने Zomato में अपनी 7.8%  हिस्सेदारी बेच दी,...

Business News : UBER ने Zomato में अपनी 7.8%  हिस्सेदारी बेच दी, जानें कितने रुपये में हुई बिक्री और कितने शेयर बेचे

Business News : ऑनलाइन कैब सेवा कंपनी उबर (UBER) ने जोमैटो में (Zomato) अपनी 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची दी है. खुले बाजार में किए गए इस सौदे में उबर ने खाने-पीने के सामान की ऑनलाइन डिलीवरी करने वाले मंच जोमैटो में 61.2 करोड़ शेयरों को 3,088 करोड़ रुपये में बेचा है. पीटीआई की खबर के मुताबिक, बीएसई पर उपलब्ध थोक सौदे की जानकारी के मुताबिक, उबर ने जोमैटो में अपनी 7.8 प्रतिशत हिस्सेदारी या 61,21,99,100 शेयर बेचे।

शेयरों की बिक्री
खबर के मुताबिक, इन शेयरों की बिक्री 50.44 रुपये प्रति शेयर के औसत मूल्य पर की गई इस सौदे का मूल्य 3,087.93 करोड़ रुपये बैठता है. फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट फिडेलिटी सीरीज इमर्जिंग मार्केट्स फंड और आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने कंपनी के क्रमशः 5,44,38,744 और 4,50,00,000 शेयर खरीदे।

यह भी जाने :आज इन शेयरों के साथ बनाएं इंट्राडे स्‍ट्रैटजी, बन सकता है अच्‍छा पैसा 

जोमैटो के शेयर पर ‘ओवरवेट’ की रेटिंग बरकरार
उबर (UBER) को वर्ष 2020 में अपने खाद्य कारोबार उबर ईट्स (UBER eats) की हिस्सेदारी जोमैटो को सौंपने पर यह हिस्सेदारी (uber stake in zomato) मिली थी. बाद में जोमैटो (Zomato Share price) शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई लेकिन उसका प्रदर्शन डांवाडोल ही रहा है. मॉर्गन स्‍टैनली ने जोमैटो के शेयर पर ‘ओवरवेट’ की रेटिंग बरकरार रखी है।

जोमैटो का शेयर
ब्रोकरेज का कहना है कि पहली तिमाही के नतीजे अच्‍छे हैं. कंपनी के मंथली ट्रांजेक्टिंग यूजर्स की संख्‍या में अच्‍छी-खासी बढ़ोतरी हुई है. कंपनी के एवरेज ऑर्डर वैल्‍यू (AOVs) में सुधार हो रहा है.यह घटनाक्रम (Uber stake sell in zomato) ऐसे समय में सामने आया है जब जोमैटो (Zomato) का शेयर मंगलवार को बीएसई में लगभग 20 प्रतिशत की छलांग लगाते हुए 55.60 रुपये के भाव पर पहुंच गया. जोमैटो का शेयर बुधवार को 55.40 रुपये पर बंद हुआ।

बहुचर्चित खबरें