Tuesday, September 27, 2022
Homeauto mobileBYD Atto 3 : Atto 3 इलेक्ट्रिक कार का भारत में आगमन ,...

BYD Atto 3 : Atto 3 इलेक्ट्रिक कार का भारत में आगमन , देखें फ़ीचर्स और लॉन्चिंग डेट

BYD Atto 3 : Atto 3 इलेक्ट्रिक कार का भारत में आगमन , देखें फ़ीचर्स और लॉन्चिंग डेट चीनी कार निर्माता Build Your Dreams (BYD) अक्टूबर-दिसंबर 2022 के बीच भारतीय बाजार में Atto 3 SUV को पेश करने की योजना बना रही है। आइए हम आपको इसके बारे में और जानकारी देते हैं।

चीनी कार निर्माता Build Your Dreams (BYD) अक्टूबर-दिसंबर 2022 के बीच भारतीय बाजार में Atto 3 SUV को पेश करने की योजना बना रही है। इसके अलावा कंपनी इस EV SUV को दिल्ली में होने वाले 2023 Auto Expo में भी प्रदर्शित कर सकती है। जनवरी। E3 प्लेटफॉर्म पर बनी BYD Atto 3 SUV लगभग 4.5 मीटर लंबी है और पहले से ही सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसे राइट-हैंड-ड्राइव बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

यहभी पढ़े : OnePlus का 64MP कैमरा और 120Hz डिस्प्ले वाला ये फ़ोन, इतना सस्ता है की कीमत जानकर होंगे हैरान

Atto 3 भारत में SKD (सेमी-नॉक्ड डाउन) असेंबली रूट से आएगी और इस सेगमेंट में ऑल-इलेक्ट्रिक e6 MPV के साथ आएगी, EV6 को हाल ही में भारत में 29.15 लाख रुपये में लॉन्च किया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, Atto 3 की शुरुआती कीमत 30 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है।

BYD इंडिया के इलेक्ट्रिक व्हीकल पैसेंजर बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट संजय गोपालकृष्णन ने ऑटोकार प्रोफेशनल को बताया था कि Eto 3 की बिक्री 2023 की शुरुआत में शुरू होगी। BYD ने टेस्ला को पछाड़कर विश्व स्तर पर सबसे बड़ी EV कंपनी बन गई है।

यह भी पढ़े : फोटोशूट पे कियारा अडवाणी पहनी ऐसी ड्रेस, फैंस देखते ही रह गये देखिये कियारा का नया लुक

उन्होंने कहा कि अब कंपनी भारत में अपनी उपस्थिति बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है, जहां लोगों का रुझान ईवी की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि हम धीरे-धीरे नेटवर्क का विस्तार करेंगे और एक साल में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ शीर्ष 25 शहरों को कवर करेंगे।

गोपालकृष्णन के अनुसार, भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों का तेजी से विकास होगा और 2030 तक ईवीएस कार सेगमेंट का कम से कम 25 प्रतिशत हिस्सा होगा। उन्होंने कहा कि हम एक इलेक्ट्रिक कंपनी के रूप में अच्छी स्थिति में हैं और तकनीक हमें आगे रखेगी।

बहुचर्चित खबरें