Calling Hacks : इस ट्रिक से करे किसी को भी कॉल वो भी बिना नंबर दिखाए, जानिए क्या टिप्स और ट्रिक

Calling Hacks

Calling Hacks : इस ट्रिक से करे किसी को भी कॉल वो भी बिना नंबर दिखाए, जानिए क्या टिप्स और ट्रिक किसी को कॉल करने के लिए आपने कभी न कभी अपनी कॉलर आईडी छुपाने की भी कोशिश की होगी, हालांकि हो सकता है कि आपको सफलता न मिली हो। दरअसल, आज हम आपको एक खास तरीका बताने जा रहे हैं।

बिना नंबर दिखाए कॉल करना : आपने कई बार फिल्मों और सीरियल में देखा होगा जब लोग किसी के फोन पर प्राइवेट नंबर से कॉल करते हैं। यह मजाक नहीं है, लेकिन वास्तव में ऐसा किया जा सकता है। हालांकि ज्यादातर लोग इसकी विधि नहीं जानते हैं। जानकारी के अभाव में लोग इस तरीके का इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं। हालांकि कई लोगों को इसकी जरूरत महसूस होती है। अगर आप भी इस तरीके को आजमाकर अपनी कॉलर आईडी छिपाना चाहते हैं और लोगों के सामने अपनी पहचान नहीं बताना चाहते हैं तो आज हम आपको एक बेहद आसान तरीका बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपना फोन नंबर छिपा सकते हैं और किसी को भी कॉल कर सकते हैं। और सामने वाले को पता भी नहीं चलेगा कि कॉल कौन कर रहा है।

यह भी पढ़े : PM नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर स्पेशल विमान से नामीबिया से भारत आएंगे चीते,  इस अवसर पर बानी पेंटिंग ने लोगो का दिल जित लिया

ऐप्स और वेबसाइट

आपको शायद इस बात पर यकीन नहीं होगा, लेकिन अब आप आसानी से अपने लैपटॉप या स्मार्टफोन से अपना नंबर छिपा सकते हैं और किसी को भी कॉल कर सकते हैं, इसके लिए मार्केट में कई ऐप और कई वेबसाइट मौजूद हैं। हालाँकि, इनमें से अधिकांश वेबसाइटों और ऐप्स की केवल एक ही मांग है और वह यह है कि आपको पहले परीक्षण करना होगा और फिर इस सेवा की सदस्यता लेनी होगी। अगर आप बिना सब्सक्रिप्शन लिए इस सेवा का उपयोग करना चाहते हैं तो आप किसी को कुछ मिनटों के लिए कॉल कर सकते हैं लेकिन अगर आप हमेशा इस सेवा का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको पैसे खर्च करने होंगे और आप सप्ताह या महीने के अनुसार इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं। लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़े : भारतीय नागरिको में उत्साह की लहर पीएम मोदी को उज्बेकिस्तान में मिलेगा यह सम्मान, जानिए कब मिलेगा

कैसे कॉल करें
अगर आप किसी को वेबसाइट या ऐप के जरिए कॉल करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको ऐप या वेबसाइट पर जाकर साइन इन करना होगा। साइन इन करने के बाद आपको इस सर्विस को सब्सक्राइब करना होगा। इस सेवा की सदस्यता लेने के बाद, आप किसी भी व्यक्ति को कॉल कर सकते हैं। एक बार कॉल करने के बाद, आप आसानी से सर्वेक्षण का लाभ उठा सकते हैं और अपनी आईडी छिपाकर किसी को भी कॉल कर सकते हैं। सेवा इंटरनेट आधारित है, इसलिए आपके लिए इंटरनेट कनेक्शन भी होना बहुत जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े