Friday, October 7, 2022
Homeधर्म विशेषChanakya Niti : आचार्य चाणक्य की ये टिप्स अपनाकर आप भी ला...

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य की ये टिप्स अपनाकर आप भी ला सकते है अपने घर में खुशहाली, जानिए क्या है ये टिप्स

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य की ये टिप्स अपनाकर आप भी ला सकते है अपने घर में खुशहाली, जानिए क्या है ये टिप्स कहते हैं बुरा वक्त बताने से नहीं आता, लेकिन अगर आप अपने आसपास की घटनाओं पर ध्यान दें तो आप इसके आने के संकेतों को समझ सकते हैं। चाणक्य नीति बुरे समय से पहले के संकेतों के बारे में बताती है।

चाणक्य नीति : आचार्य चाणक्य ने अपनी नैतिकता में बताया है कि व्यक्ति कैसे आगे बढ़ सकता है। इसके साथ ही उन्होंने ऐसे संकेतों के बारे में भी बताया है, जो अच्छे और बुरे समय की शुरुआत से पहले मिल जाते हैं। आचार्य चाणक्य के अनुसार आर्थिक संकट आने से पहले ही घर में कुछ संकेत मिलने लगते हैं। इन संकेतों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए और सतर्क रहना चाहिए। आइए जानते हैं ऐसे संकेतों के बारे में जो आर्थिक संकट का संकेत देते हैं।

यह भी पढ़े : करवा चौथ पर बन रहा ये शुभ संयोग, जानिये पूजा मुहर्त और विधि

तुलसी के पौधे का सूखना
आचार्य चाणक्य के अनुसार तुलसी के हरे पौधे का घर में अचानक सूख जाना ठीक नहीं है। तुलसी के पौधे को हिंदू धर्म में बहुत ही पूजनीय माना जाता है। ऐसे में इसका सूखना आपको आर्थिक रूप से कमजोर बना सकता है। इस पौधे के सूख जाने से आपके परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट सकता है। इसलिए तुलसी के सूखे पौधे को हटाकर नया पौधा लगाएं। प्रतिदिन उसकी पूजा करें और पीठासीन देवता से सब कुछ ठीक करने की प्रार्थना करें।

घर में रोज की लड़ाई
यदि आपके परिवार के सदस्यों के बीच रोजाना झगड़ा होता है तो यह घर की शांति और प्रगति के लिए अच्छा संकेत नहीं है। ऐसे घर में जहां इतनी नकारात्मकता फैली हो वहां मां लक्ष्मी का वास कभी नहीं होता। साथ ही झगड़ों के कारण घर में आग लग जाती है। इसलिए अपने घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए घर के सभी लोगों को आपस में बात करनी चाहिए और सभी मुद्दों को बातचीत से सुलझाना चाहिए न कि झगड़ों से।

यह भी पढ़े : आप भी करना चाहते है बकरी पालन, देखीये ये टिप्स और योजना

बार-बार दूध गिरना
अगर घर में रोज दूध गिर रहा हो या गिलास बार-बार टूट रहा हो तो यह घर की सुख-शांति के लिए अच्छा नहीं होता है। अगर ऐसा होता है तो घर पर बहुत गंभीर संकट आ सकता है। या आप आर्थिक रूप से बहुत कमजोर हो सकते हैं।

घर के लोग सो नहीं पाते
घर के लोगों की नींद उड़ जाना भी अच्छा संकेत नहीं है। यह इंगित करता है कि वास्तु दोष वित्तीय परेशानी ला सकता है।

बहुचर्चित खबरें