Citrocen ने लांच कर दी अपनी जबरदस्त OLI इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 400KM कीमत में भी काफी कम

फ्रांस की ऑटो कंपनी Citroen ने EV मार्केट में धमाल मचा दिया है. एक तरफ चर्चा थी कि Citroen अपनी कार C3 का एक इलेक्ट्रिक वेरिएंट बाजार में उतारने जा रही है, जिसका सीधा मुकाबला टाटा टियागो से होगा, लेकिन अब कंपनी ने कुछ ऐसा लॉन्च किया है कि मुकाबला दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा है. बाजार में। यह कार सिट्रोएन ओली ईवी है। हालांकि इस कार को फिलहाल यूरोपियन मार्केट के लिए लॉन्च किया गया है और इसे भारत में कब लॉन्च किया जाएगा, इसकी जानकारी नहीं दी गई है। यूरोपीय बाजार में इस कार की कीमत करीब 23 हजार पाउंड (करीब 21 लाख रुपये) रखी गई है.

ये भी पढ़िए :Bajaj Pulsar: आ रही TVs राइडर जैसी गाड़ियों से मुकाबला करने Bajaj की ये 3 परफॉर्मेंस बाइक्स बिल्कुल अपने नए अंदाज में,

Citrocen ने लांच कर दी अपनी जबरदस्त OLI इलेक्ट्रिक कार, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 400KM कीमत में भी काफी कम

अब इस कार की सबसे बड़ी खासियत की बात करें तो यह एक ऐसी कार होगी जिसे 3 पीढ़ियों यानी करीब 50 साल तक चलाया जा सकता है. हैरान न हों, यह कार रिसाइकिल करने योग्य और आसानी से मरम्मत योग्य है। इसके लिए सिट्रोएन ने अपने डिजाइन को भी फ्यूचरिस्टिक रखा है। कंपनी के प्रोडक्ट चीफ के मुताबिक ओली पर काम 2019 से चल रहा था और अब इसे लॉन्च कर दिया गया है.

विशेषता क्या हैं

Citroen की EV का वजन करीब 1 हजार किलो है।
यह एक बार चार्ज करने पर 400 किमी की दूरी तय करती है। का दायरा देगा।
इसमें 40 KWH का सिंगल बैटरी पैक है।
कार की छत को स्टील या अलॉय की जगह फाइबर से बनाया गया है।
इंफोटेनमेंट सिस्टम को यूजर फ्रेंडली और एप्पल और एंड्रॉइड के अनुकूल बनाया गया है।
सबसे अच्छा डिजाइन
ओली का डिजाइन एसयूवी से प्रेरित है। इस कार को रिसाइकिल मैटेरियल से बनाया गया है। इसका डिजाइन हम्वी जैसा ही है और इसमें फ्लैट बोनट दिया गया है। बॉक्सी और मस्कुलर डिजाइन ओली के लॉन्च होते ही लोगों ने यूरोपीय बाजार में इसकी बुकिंग के लिए पूछताछ शुरू कर दी है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक बुकिंग और डिलीवरी को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े