Saturday, October 8, 2022
Homeस्पोर्ट्सCommonwealth Games : कॉमनवेल्थ विमेंस टी-20 क्रिकेट सेमीफाइनल में आज भारत बनाम...

Commonwealth Games : कॉमनवेल्थ विमेंस टी-20 क्रिकेट सेमीफाइनल में आज भारत बनाम इंग्लैंड

Commonwealth Games : महिला क्रिकेट इवेंट के पहले सेमीफाइनल में मेजबान इंग्लैंड से भिड़ेगी। यह मैच दोपहर 3:30 बजे से शुरु होगा।

वहीं, दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया यह तय करने के लिए न्यूजीलैंड से भिड़ेगा कि गोल्ड मेडल के लिए कौन-सी टीम आगे जाएगी। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराकर ग्रुप B में शीर्ष स्थान हासिल किया और टीम इंडिया ग्रुप ए में T-20 विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर है।

भारतीय दर्शकों की खातिर बदला गया मुकाबले का समय
भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मैच भारतीय समयानुसार रात 10.30 बजे खेला जाना था, लेकिन अब इसके समय में बदलाव हो गया है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल का समय भी बदल गया है। भारत ने टी20 क्रिकेट में केवल एक दिन-रात का खेल खेला है और वह बारबाडोस के खिलाफ चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में खेला गया था। इसके बाद हरमनप्रीत कौर के नेतृत्व वाली टीम के अंतिम चार में पहुंचने के साथ ही आयोजकों ने भारतीय दर्शकों के लिए एक बड़ा बदलाव किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए 22 टी-20 मुकाबलों में भारत केवल 5 टी-20 मैच जीत सका है।

यह भी जाने : निक जोनस ने अपनी लेडी लव प्रियंका चोपड़ा के 40वें बर्थ डे सेलिब्रेशन से शेयर की अनदेखी तस्वीर

हारने वाली टीम के पास होगा ब्रॉन्ज जीतने का मौका
टीम इंडिया ने पिछले साल सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था। इंग्लिश टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम को 2-1 से हराने में सफल रही थी। भारत शनिवार की भिड़ंत में मेजबान टीम से मुकाबला करना चाहेगा और कम से कम सिल्वर मेडल सुनिश्चित करना चाहेगा।

बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को पहली बार शामिल किया गया है। जो भी टीम सेमीफाइनल हारेगी, वह रविवार को ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच खेलेगी।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने की शानदार वापसी
भारतीय महिला टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी थी। पहले मैच में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3 विकेट से हार मिली थी। इसके बाद टीम ने अगले 2 मैच में पाकिस्तान और बारबाडोस को हराकर शानदार वापसी की। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है रेणुका अब तक कॉमनवेल्थ गेम्स के 3 मैच में 9 विकेट ले चुकी हैं। रेणुका से सेमीफाइनल में पुराने प्रदर्शन को दोहराने की उम्मीद रहेगी। दूसरी ओर बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्ज और हरमनप्रीत कौर शानदार फॉर्म में दिखाई पड़ी हैं। ऐसे में भारतीय टीम से इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद है।

यह भी जाने : MP में आज से फिर एक्टिव होगा सिस्टम, भोपाल में देर रात झमाझम, दो दिन में इंदौर में 4 इंच बरसात

जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम इंग्लैंड मैच

सेमीफाइनल मैच कब खेला जाएगा?

भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सेमीफाइनल मैच शनिवार (6 अगस्त) को खेला जाएगा।

सेमीफाइनल मैच कहां खेला जाएगा?

भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सेमीफाइनल मैच एजबेस्टन, बर्मिंघम में खेला जाएगा।

सेमीफाइनल मैच किस समय शुरू होगा?

भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 सेमीफाइनल मैच भारतीय समयानुसार शाम 3.30 बजे से शुरू होगा।

मैच का भारत में प्रसारण कौन सा चैनल करेगा?

भारत बनाम इंग्लैंड महिला कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा।

मैच की भारत में लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?

भारत बनाम इंग्लैंड महिला कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग भारत में Sony LIV ऐप और वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.

इंडिया प्लेइंग XI : शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, स्नेह राणा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह.

इंग्लैंड प्लेइंग XI : डेनियल व्यॉट, सोफिया डंकले, एलिस केप्से, नताली स्किवर (कप्तान), एमी जोन्स (विकेटकीपर), माइया बाउचियर, कैथरीन ब्रंट, सोफी एक्लेस्टोन, फ्रेया केंप, इजी वॉन्ग, सारा ग्लेन.

बहुचर्चित खबरें