Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileAuto Mobile : Creta को मिलेगी बड़ी टक्कर,टाटा ब्लैकबर्ड मचाएगी बाजार में...

Auto Mobile : Creta को मिलेगी बड़ी टक्कर,टाटा ब्लैकबर्ड मचाएगी बाजार में धूम ,जानिए इसके एड्वांस फीचर्स के बारे में

Auto Mobile : टाटा ब्लैकबर्ड के लिए कंपनी काफी समय से तैयारी कर रही है, इसकी चर्चा साल 2018 में शुरू हुई थी। बताया जा रहा है कि यह मौजूदा नेक्सॉन का कूप वर्जन होगा, जो आकार में बड़ा होगा।

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स अपने वाहन पोर्टफोलियो को तेजी से अपडेट कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपनी नई SUV Tata Blackbird पर काम कर रही है, जो कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट SUV Nexon पर आधारित होगी. इस एसयूवी के लॉन्च की खबरें काफी समय से आ रही थीं, इसे एक्स1 आर्किटेक्चर पर बनाया जाएगा। बताया जा रहा है कि यह कूपे स्टाइल की एसयूवी हो सकती है, जो मिड साइज सेगमेंट पर आधारित होगी। Tata Nexon कूप के आधार पर, SUV सब-4 मीटर Nexon से लंबी होगी, संभवतः लगभग 4.3 मीटर।

आपको बता दें कि कंपनी टाटा ब्लैकबर्ड के लिए काफी समय से तैयारी कर रही है, इसकी चर्चा साल 2018 में शुरू हुई थी। तब से कंपनी ने कई नए मॉडल बाजार में पेश किए हैं, लेकिन अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। प्रक्षेपण। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो Tata Motors Nexon बेस्ड कूपे स्टाइल पर काम कर रही है, जिसका नाम Tata Blackbird हो सकता है. मार्केट में आने के बाद इस SUV का मुकाबला Tata Hyundai Creta और Kia Seltos जैसे मॉडल्स से होगा.

माना जा रहा है कि मौजूदा Tata Nexoc के पिछले ओवरहैंग को ऊपर खींचा जाएगा और व्हीलबेस को लगभग 50 मिमी तक बढ़ाया जा सकता है। जिससे आपको एसयूवी के अंदर भी बेहतर जगह मिलेगी। सबसे बड़ा बदलाव इस एसयूवी के एक्सटीरियर में देखने को मिलेगा, हालांकि ए-पिलर्स और दरवाजे नेक्सॉन से ही लिए जा सकते हैं। ऐसा कहा जाता है कि लम्बे पीछे के दरवाजे और एक ढलान वाली छत मिलती है जो एक बड़े सामान के साथ फास्टबैक डिज़ाइन को पूरक करेगी। पीछे के लंबे ओवरहैंग पीछे के यात्रियों के लिए लेगरूम को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

यह भी पड़े Bold Web series on MX Player:इन वेबसिरीजो में है सबसे बोल्ड हॉट सीन यदि आप घर में अकेले हो दरवाजा बंद करके ही देखे

जहां तक ​​इंजन का सवाल है, Nexon Coupe के ICE संस्करण में एक नया 1.5-लीटर चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की संभावना है जो 160 hp का अधिकतम पावर आउटपुट दे सकता है। हालांकि, मौजूदा नेक्सॉन पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन और डीजल वेरिएंट में 1.5 लीटर रेवोटॉर्क डीजल इंजन दिया गया है। इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

यह भी पड़े Bold Webseries :बोल्ड सीन की भरमार है इस वेबसिरीज में आश्रम भी है फेल ,देखकर हो जाओगे आप भी हैरान

हालांकि इस एसयूवी के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), ब्रेक असिस्ट, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल, व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (वीएसएम) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) मिलेगा। , इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) प्रदान किया जा सकता है। जहां तक ​​कीमत की बात है तो इस एसयूवी की कीमत हैरियर से कम होगी और यह बाजार में हुंडई क्रेटा को टक्कर देगी।

बहुचर्चित खबरें