Saturday, October 8, 2022
Homeस्पोर्ट्सCricket Update : हिटमैन ने तोड़ा बूम-बूम अफरीदी का रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट...

Cricket Update : हिटमैन ने तोड़ा बूम-बूम अफरीदी का रिकॉर्ड, इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित ने जड़े 477 छक्के

Cricket Update : वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे T-20 मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 16 गेंदों पर 33 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल रहे। तीसरा छक्का जड़ते ही रोहित ने सबसे ज्यादा छक्के मारने के मामले में शाहिद अफरीदी को पछाड़ दिया। रोहित के नाम अब 477 छक्के दर्ज हो गए हैं।

रोहित शर्मा मॉडर्न डे क्रिकेट के सबसे धमाकेदार बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं। जबतक हिटमैन मैदान पर मौजूद रहते हैं, इंडियन फैंस की उम्मीदें जीवित रहती हैं। अब हिटमैन एक नए मिशन पर निकल पड़े हैं। मिशन है इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का। रोहित की फॉर्म को देखकर लगता है कि यह कारनामा वह जल्द ही कर सकते हैं।

विंडीज के खिलाफ खेली गई पारी के दौरान हिटमैन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 हजार रन भी पूरे कर लिए। रोहित से पहले भारत के लिए छह खिलाड़ी ही इंटरनेशनल क्रिकेट में 16 हजार या उससे ज्यादा रन बना सके थे

यह भी जाने : हुंडई की नई टकसन कार, 10 अगस्त को होगी लॉन्च, जानिए इसमें मिलने वाले नए फीचर्स के बारे में

क्रिस गेल सर्वाधिक छक्कों के मामले में फिलहाल पहले नंबर पर
इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल के नाम हैं। गेल ने अबतक 483 मैच खेलकर कुल 553 छक्के ठोके हैं। वैसे कप्तान रोहित शर्मा के पास अब छक्के जड़ने के मामले में क्रिस गेल को भी पीछे छोड़ने का मौका है क्योंकि गेल काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं।ऐसे में रोहित के पास मौका है सिक्सेस की दुनिया का नया यूनिवर्स बॉस बनने का।

इंटरनेशनल क्रिकेट में मैक्सिमम सिक्सेस जड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर 477 छक्कों के साथ रोहित शर्मा आ गए हैं। बूम-बूम अफरीदी को क्रिकेट छोड़े एक अरसा हो गया लेकिन आज भी 476 छक्के जड़कर वह इंटरनेशनल क्रिकेट में छक्कों के मामले में तीसरे नंबर पर कायम हैं।

इंग्लैंड के मौजूदा कोच ब्रेंडन मैकुलम ने भी अपने क्रिकेट करियर में 398 छक्के जड़े। मार्टिन गुप्टिल टॉप 5 सिक्स हिटर्स में एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इंटरनेनल क्रिकेट खेल रहे हैं। हालांकि 379 छक्कों के साथ फिलहाल वह रोहित से छक्कों की रेस में खासे पीछे नजर आते हैं।

यह भी जाने : ऋचा चड्ढा और अली फज़ल ने साथ खड़े होकर करवाया फोटोशूट, फैंस बोले जबरदस्त जोड़ी फोटोज हो रही वायरल  

चौथे टी-20 में भारत ने दर्ज की बड़ी जीत
टीम इंडिया ने फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेले गए चौथे T-20 मैच में वेस्टइंडीज को 59 रन से हरा दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 191 रन बनाए। ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 44 रन की पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा ने 33 और संजू सैमसन ने 30 रन बनाए।

जवाब में कैरेबियाई टीम 19.1 ओवर में 132 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। कप्तान निकोलस पूरन और रोवमान पावेल ने सबसे ज्यादा 24-24 रन बनाए। भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। आवेश खान, अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई ने दो-दो विकेट लिए।

बहुचर्चित खबरें