Ration card : दीवाली पर राशनकार्ड धारको मिल रहा है बड़ा तोहफा,मिलेंगी यह खास सामग्री

Ration card : दिवाली पर सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए खास प्लान बनाया है. अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो आपको चांदी मिलने वाली है। केंद्र और राज्य सरकार द्वारा गरीबों और राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन समेत कई विशेष सुविधाएं दी जाती हैं।

यह भी पढ़िये : New Tata Sumo : जल्द ही होगा आपका इंतजार खत्म तबाही मचाने आ रही हे Tata की ये नयी कार

100 रुपये में मिलेगी कई सुविधाएं
इस बार महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली पर 513 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज का ऐलान किया है. एकनाथ शिंदे सरकार राज्य के 1.5 करोड़ राशन कार्ड धारकों को दिवाली का तोहफा देने जा रही है। इसके तहत राशन का र्ड धारकों को मात्र 100 रुपये में कई तरह के लाभ दिए जाएंगे।

Ration card : दीवाली पर राशनकार्ड धारको मिल रहा है बड़ा तोहफा,मिलेंगी यह खास सामग्री

क्या सामान मिलेगा?
आपको बता दें कि महाराष्ट्र कैबिनेट ने मंगलवार को आगामी दिवाली त्योहार के लिए राज्य में राशन कार्ड धारकों को 100 रुपये में किराने का सामान उपलब्ध कराने का फैसला किया। सौ रुपए के इस पैकेट में एक किलो रवा (सूजी), मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दाल होगी।

ऑफर 30 दिनों तक चलेगा
राज्य सरकार से मिली जानकारी के अनुसार इस ऑफर का लाभ आप 30 दिनों तक उठा सकते हैं. चीनी, चना दाल, खाद्य तेल और सूजी को सरकार 478 करोड़ रुपये में खरीदेगी। इसके अलावा राशन कार्ड धारकों के लिए अन्य खाद्य सामग्री 35 करोड़ में खरीदी जाएगी।

किसी एक दिन लाभ उठा सकते हैं
आपको बता दें कि महाराष्ट्र में रहने वाले राशन कार्ड धारक 30 में से किसी एक दिन इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। सरकार की प्राथमिकता अंत्योदय अन्न योजना के तहत कार्डधारकों को राशन का लाभ उपलब्ध कराना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े