Saria Cement: दिवाली से पहले सरिया सीमेंट के भाव में आई भारी गिरावट, जाने क्या है नए रेट

Saria Cement :कम खर्चे में मकान बनाने का सुनहरा मौका, जाने ताजे भाव घर बनाने वालों के लिए खुशखबरी, सरिया सीमेंट की कीमत में आई कमी, जानिए आज की कीमतसरिया सीमेंट रेट भवन निर्माण कर रहे लोगों के लिए और जानकारी सामने आ रही है, आपको बता दें कि सीमेंट और रॉड की कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव बना हुआ है। जैसे-जैसे इसकी पहले की कीमतें अचानक बढ़ीं, अब धीरे-धीरे इसकी कीमतें फिर से गिरने लगीं। लेकिन अब भवन निर्माण करने वालों के लिए एक अनूठा अवसर है। वह चाहे तो रॉड और सीमेंट अच्छे दामों में खरीद सकता है।

यह भी पढ़िए : Auto mobile: Electric कार खरीदने वालो के लिए खुशखबरी TATA ने किया ये बड़ा ऐलान

पुरानी कीमतों की बात करें तो सरिया ने अपना रिकॉर्ड तोड़ा और आसमान को छुआ लेकिन अब सरिया सीमेंट रेट में थोड़ी राहत मिली है और इसी तरह सीमेंट की कीमतों में भी बढ़ोतरी हुई है, भले ही हम सीमेंट की बात करें या एसीसी या अंबुजा सीमेंट की बात करें। ये सभी सीमेंट की कीमतें अचानक ऊंचाइयों पर पहुंच गईं।

Saria Cement: दिवाली से पहले सरिया सीमेंट के भाव में आई भारी गिरावट, जाने क्या है नए रेट

आपको बता दें कि जो लोग उस इमारत का निर्माण कर रहे हैं उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि अभी कुछ दिन पहले ही रेबार और सीमेंट के दाम अपने चरम पर थे और अभी भी बिल्डर इसे खरीद रहे हैं। लेकिन अब सरिया सीमेंट का भाव में कुछ कमी है। और उसमें निरंतर गति निहित है। तो अगर आप अभी सीमेंट और रॉड को कम कीमत पर खरीद सकते हैं। और आप निर्माण उद्योग में अपना पैसा बचा सकते हैं, यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर है, आप तुरंत जाकर पूरी जानकारी के बाद सस्ते दामों पर सीमेंट और रॉड खरीद लें, जो आपके लिए एक अच्छी डील हो सकती है।

जब हम आपको यहां सीमेंट की कीमतें बताते हैं कि इस समय उत्तर प्रदेश में सीमेंट की कीमतें क्या हैं, तो आपको कैसे पता चलेगा कि बिड़ला उत्तम को पहले जो सीमेंट ₹400 प्रति बोरी की बढ़ी हुई कीमत पर मिल रहा था, अब उसमें है ₹20 की कमी हुई है। तो यह कमी ₹380 पर आ गई है, इसके अलावा एसीसी ब्रांड ₹450 से घटकर ₹440 प्रति बैग हो गया है, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आपने हाल ही में सीमेंट खरीदा है या नहीं। तो आप ₹10 से ₹20 तक कमा सकते हैं क्योंकि आने वाले समय में इसके अचानक फिर से बढ़ने की उम्मीद है।

अगर हम यहां बार की कीमत की बात करें तो बार की कीमत घटकर ₹70,000 प्रति टन हो गई है। इसके अलावा, रॉड बेचने वाली ब्रांडेड कंपनियों की कीमत में 1,000 रुपये प्रति टन तक की गिरावट आई है। और ऐसा भी हो सकता है कि भविष्य में इस बार की कीमत और भी कम हो जाएगी यदि आप एक इमारत बनाते हैं। इसलिए पूरी तरह से शोध के बाद ही आप बार खरीदेंगे क्योंकि बार 75 किलो से ऊपर मिलता था लेकिन वर्तमान में ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए ये कीमतें कम हो रही हैं।

Saria Cement दिवाली से पहले सरिया सीमेंट के भाव में आई भारी गिरावट, जाने क्या है नए रेट

होम बिल्डरों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट, एक क्लिक में बार, ईंट और सीमेंट की कीमतें प्राप्त करें। अगर आप भी अपना घर बनाने की सोच रहे हैं तो जल्द ही इसे बनाना शुरू कर दें। ऐसा मौका बार-बार नहीं आता। हम ऐसा इसलिए कहते हैं क्योंकि ईंट, सीमेंट और पोल जैसी निर्माण सामग्री की कीमतों में काफी कमी आई है। आज के नए अपडेट को रेट करें हम बताएंगे कि कुछ समय पहले निर्माण सामग्री की कीमतें रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई थीं, लेकिन अब सीमेंट और रॉड की कीमतें फिर से गिर गई हैं। मानसून, नई सरकारी दरों और मांग में कमी के कारण इनकी कीमतों में गिरावट आई है।

सरिया नया अपडेट आज

75,000 रुपये प्रति टन के हिसाब से बिकने वाले टीएमटी बार की कीमत अब 65,000 रुपये है बार की खुदरा कीमत 60 रुपये प्रति टन से कम हो गई है, जो अप्रैल में 80k का आंकड़ा पार कर गई थी। इतना ही नहीं, ब्रांडेड बार की कीमत भी 1 लाख रुपये प्रति टन से घटकर 85 हजार रुपये प्रति टन से कम हो गई है। सीमेंट की कीमतों में भी भारी गिरावट आई है। जहां अप्रैल में 50 किलो सीमेंट के बोरे की कीमत 450 रुपये को पार कर गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े