Gold Price Today: दिवाली से पहले फिर सोने चांदी के भाव में गिरावट देखने को मिली

Gold Price Today: धनतेरस से पहले सोने-चांदी की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. 21 अक्टूबर 2022 को गोल्ड और सिल्वर की कीमतों में भारी गिरावट आई है. अगर आपका भी इस बार दिवाली पर ज्वैलरी खरीदने का प्लान है तो यह अच्छा मौका हो सकता है. आज सोने की कीमतें 50,000 रुपये के नीचे फिसल गई हैं. आइए आपको बताते हैं कि आज गोल्ड और सिल्वर की कीमतों में कितनी गिरावट देखने को मिल रही है. 

कितना सस्ता हुआ सोना-चांदी?
मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज MCX पर आज सोने और चांदी दोनों की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. धनतेरस से पहले आज यानी 21 अक्टूबर को सोने की कीमत 0.51 फीसदी की गिरावट के साथ 49885 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. इसके अलावा चांदी का भाव 0.85 फीसदी की गिरावट के साथ 56170 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर है.  

यह भी पड़े 46 की उम्र में भी Ameesha Patel के इस बोल्ड लुक को देखकर उड़ जायेगे आप के भी होश

Gold Price Today: दिवाली से पहले फिर सोने चांदी के भाव में गिरावट देखने को मिली

इंटरनेशनल मार्केट में भी सस्ता हुआ सोना
इसके अलावा अगर ग्लोबल मार्केट की बात करें तो सोने का हाजिर भाव आज 0.08 फीसदी गिरकर 1,626.25 डॉलर प्रति औंस रह गया है. इसके अलावा चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिल रही है. चांदी का हाजिर भाव आज 1.11 फीसदी बढ़कर 18.62 डॉलर प्रति औंस पहुंच गया है.

धनतेरस के दिन सोना खरीदना होता है शुभ
सोना खरीदने के लिए धनतेरस का दिन काफी शुभ माना जाता है ऐसे में आपके पास सस्ता सोना खरीदने का मौका है. धनतेरस के दिन शुभ मुहूर्त में खरीदारी करने से घर में सुख और समृद्धि आती है. इसी वजह से हिंदू घरों में धनतेरस के दिन सोना-चांदी खरीदा जाता है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े