Friday, October 7, 2022
Homeauto mobileElectric scooter : Yamaha E-Vino का इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा इतने जल्दी चार्ज,...

Electric scooter : Yamaha E-Vino का इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा इतने जल्दी चार्ज, देखे कीमत और फीचर्स

Yamaha Electric scooter : Yamaha E-Vino का इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा इतने जल्दी चार्ज, देखे कीमत और फीचर्स ई-वीनो इलेक्ट्रिक स्कूटर अगर आप नया स्कूटर लेने की योजना बना रहे हैं। तो हाल ही में Yamaha कंपनी ने मार्केट में एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किया है। इस स्कूटर के फीचर्स और लुक्स आपका दिल जीत लेंगे। आइए जानते हैं पूरी जानकारी नीचे दी गई खबरों में विस्तार से….

एचआर ब्रेकिंग न्यूज : यामाहा ने कथित तौर पर जापान में अपने मौजूदा ई-वीनो लो स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर के एक नए संस्करण की घोषणा की है, जो बेहतर सुविधाओं और कई नए रंग विकल्पों से लैस होगा। है आता है। ई-वीनो एक आकर्षक ई-स्कूटर है जो केवल जापान में उपलब्ध है और नया संस्करण भी केवल जापान में ही उपलब्ध होगा। नए फीचर्स (E-Vino Scooter Features) और पहले से ज्यादा कलर ऑप्शन के साथ लेटेस्ट एडिशन में भी रेंज को बढ़ाया गया है।

यह भी पढ़े : किसान भाइयो के बड़ी खुशखबरी डीएपी के नए रेट जारी ,जानिए कहा कितने कम हुआ है डीएपी का रेट

ई-वीनो इलेक्ट्रिक स्कूटर कीमत

Gizmochina के अनुसार, Yamaha का नया E-Vino इलेक्ट्रिक स्कूटर Vino स्कूटर पर आधारित है, जो जापान में बेहद लोकप्रिय स्कूटर है, आंशिक रूप से इसकी उपयोगिता के कारण। ई-स्कूटर जापान में ₹314,600 (लगभग 1.80 लाख रुपये) में बेचा जाएगा और 30 सितंबर से देश में उपलब्ध होगा।

जानिए ई-वीनो इलेक्ट्रिक स्कूटर का माइलेज

नए मॉडल की चौड़ाई पिछले मॉडल की तरह ही है, लेकिन इस बार रेंज बढ़ा दी गई है। ई-स्कूटर में 12.2Ah क्षमता की बैटरी मिलती है, जिसकी वजह से यह एक बार चार्ज करने पर 32 किमी का सेकंड कवर कर सकती है। इस रेंज के साथ, यह शहरों में कम दूरी के लिए या दैनिक आवागमन के लिए एक अच्छा विकल्प है। ई-स्कूटर का वजन 68 किलो है। कथित तौर पर बैटरी पैक को तीन घंटे में पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है।

यह भी पढ़े : केवल 30 ग्राम का ये छोटा सा चार्जर इतने जल्दी करेगा स्मार्ट फ़ोन चार्ज, इतनी काम कीमत में मिल रा

E-Vino में 1.2kW का एसी सिंक्रोनस मोटर मिलता है जो 7.8Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। गति विवरण उपलब्ध नहीं है, लेकिन रिपोर्ट के अनुसार, नए मॉडल में अपने पूर्ववर्ती की तुलना में अधिक गति होने की उम्मीद है।

ई-वीनो 2023 मॉडल पर पेश किया गया नया कलरवे इसके डिजाइन को और बढ़ाता है। इसमें एक सियान और सफेद रंग के विकल्प के साथ-साथ एक सफेद और काले रंग का विकल्प मिलता है।

बहुचर्चित खबरें