Tuesday, September 27, 2022
Homesmart phoneFacebook से कमाई का शानदार मौका! बस घर बैठे यूजर्स को बनानी...

Facebook से कमाई का शानदार मौका! बस घर बैठे यूजर्स को बनानी होगी Music Video- जानिए कैसे करेगा काम

Music Revenue Sharing Feature: मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी फेसबुक (Facebook) अपने प्लेटफॉर्म पर कई नए बदलाव लेकर आ रहा है. कंपनी वीडियो बनाने के लिए एक नया मोनेटाइजेशन टूल (New Monetization Tool) लेकर आई है. इससे क्रिएटर्स को लाइसेंस म्यूजिक वाले वीडियो कंटेंट से पैसा कमाने का मौका मिलेगा. इसका सीधा मुकाबला दिखाई पड़ता है लोकप्रिय वीडियो-शेयरिंग ऐप Tik Tok से. फेसबुक पर क्रिएटर्स को 60 सेकंड से ज्यादा लंबे वीडियो पर इन-स्ट्रीम ऐड के माध्यम से आने वाले रेवन्यू का 20% हिस्सा मिलेगा।

इन म्यूजिक आर्टिस्क के सॉन्ग्स कर सकेंगे यूज
कंपनी के ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, फेसबुक पर कंपनी म्यूजिक रेवेन्यू शेयरिंग फीचर लेकर आया है. इसके जरिए क्रिएटर्स को प्लेटफॉर्म के लाइसेंस प्राप्त म्यूजिक कैटलॉग पर मौजूद Post Malone, Tove Lo, Grupo La Cambia, Leah Kate, Bicep जैसे बड़े म्यूजिक आर्टिस्क का म्यूजिक इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा. मेटा और गाने के राइट्स होल्डर्स को अलग-अलग हिस्सा मिलेगा।

यह भी जाने :Amazon Delivery Boy :दुनिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शापिंग कंपनी दे रही बेहतरीन जॉब ,सैलरी जानकर हो जाओगे हैरान

क्रिएटर्स का रेवेन्यू मॉडल

Meta ने इस बात का दावा किया है कि म्यूजिक इंडस्ट्री में ये फीचर पहला फीचर. किसी भी प्लेटफॉर्म ने अब क्रिएटर्स के लिए ऐसा रेवेन्यू मॉडल पेश नहीं किया है. प्लेटफॉर्म के रेवन्यू टूल के लिए पहले से अप्रूव क्रिएटर्स के लिए म्यूजिक रेवेन्यू शेयरिंग फीचर सोमवार से शुरू हो गया है. कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि फेसबुक वीडियो बनाने के साथ- साथ क्रिएटर्स को लोकप्रिय म्यूजिक तक पहुंचने में मदद करेगा और अपने प्रशंसकों के साथ म्यूजिक उद्योग के बीच संबंधों को मजबूत करेगा।

म्यूजिक रेवेन्यू शेयरिंग फीचरराइट मेनेजर के सहयोग से Music Revenue Sharing को शुरू किया जा रहा है. वीडियो, ऑडियो और इमेज-मेचिंग टूल के माध्यम से क्रिएटर्स अपने कंटेंट को प्रोटेटक्स और मेनेज कर सकेंगे. इस नए टूल को वीडियो क्रिएटर्स के लिए ग्लोबली रोल-आउट कर दिया है. US में in-stream ads के जरिए एलिजिबल वीडियोज मोनेटाइज होंगी. कंपनी ने कहा कि इस टूल को कंपनी आने वाले महीने में एक्सपैंड करेगी।फेसबुक ने टैब पेश करने का किया था ऐलानपिछले हफ्ते, मेटा ने कहा कि वह फेसबुक पर एक टैब पेश करेगा, जो chronological ऑर्डर में कंटेंट को व्यवस्थित करेगा. इसे फीड कहा जाता है, जो यूजर्स के लिए एक अधिक पारंपरिक, परिवार और फ्रेंड्स फीड को रिस्टोर करेगा. बता दें कि इंस्टाग्राम ने भी मार्च में एक समान टूल लॉन्च किया था।

यह भी जाने :5G Vs 4G: कितना तेज हो जाएगा आपका इंटरनेट, डाउनलोड-अपलोड स्पीड, जानिए एक क्लिक में

बहुचर्चित खबरें