Saturday, October 8, 2022
HomeTechnology newsFacebook Tips and Tricks : अब इस Trick से पता करे की...

Facebook Tips and Tricks : अब इस Trick से पता करे की आपकी फेसबुक प्रोफइल, कोन देख रहा है सारे नाम आ जाएंगे सामने

Facebook Tips and Tricks : अब इस Trick से पता करे की आपकी फेसबुक प्रोफइल, कोन देख रहा है सारे नाम आ जाएंगे सामने कई अनजान लोग फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजते हैं। यदि आप उनका अनुरोध स्वीकार नहीं करते हैं, तब भी वे आपकी प्रोफ़ाइल देख सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे जिससे आप चेक कर सकते हैं कि किसने आपका प्रोफाइल चेक किया है…

किसने देखा है मेरा फेसबुक प्रोफाइल : फेसबुक आज के समय में सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है। वैसे तो फेसबुक पर आप सिर्फ उन्हीं लोगों से जुड़ते हैं जिन्हें आप जानते हैं, लेकिन कई अनजान लोग एप पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भी भेजते हैं। यदि आप उनका अनुरोध स्वीकार नहीं करते हैं, तब भी वे आपकी प्रोफ़ाइल देख सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताएंगे जिससे आप चेक कर सकते हैं कि किसने आपका प्रोफाइल चेक किया है…

यह भी पढ़े : आप नया स्मार्टफोन खरीदना चाहते, टॉप ब्रांड्स के स्मार्टफोन पर पाएं छूट

स्मार्टफोन पर नहीं ऐसे ही पता चल जाएगी जानकारी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आप अपने स्मार्टफोन में फेसबुक का इस्तेमाल कर रहे हैं या नहीं, यह चेक करने के लिए कि आपकी प्रोफाइल किसने देखी है, आपको डेस्कटॉप या लैपटॉप का इस्तेमाल करना होगा. इस ट्रिक को आप मोबाइल में इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। यदि आप जानने के लिए उत्सुक हैं तो तुरंत अपना लैटपॉट और डेस्कटॉप खोलें और इन चरणों का पालन करें।

यह भी पढ़े : अमित शाह ने पेट्रोल डीजल की बढ़ती हुयी कीमत पर बोला, सुन के आप भी ख़ुशी से उछाल पड़ेंगे

इन कदमों का अनुसरण करें

सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप या डेस्कटॉप पर ब्राउजर खोलना होगा और उसमें अपने फेसबुक अकाउंट में लॉग-इन करना होगा। अकाउंट में लॉग इन करने के बाद आपको अपनी प्रोफाइल में जाना है और फिर उस पर राइट क्लिक करना है। वहां आपको कई विकल्प दिखाई देंगे, जिनमें से आपको ‘View Page Source’ पर जाना होगा। आपको बता दें कि ‘व्यू पेज सोर्स’ पर जाने के लिए आप CTRL+U कमांड का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अब इसके बाद CTRL+F कमांड दें और फिर BUDDY_ID सर्च करें।

इसके सामने 15 अंक होंगे, आपको उन्हें कॉपी करना होगा और उसके बाद आपको उन अंकों को https://www.facebook.com/15 में दर्ज करना होगा।

बहुचर्चित खबरें