Friday, October 7, 2022
Homeधर्म विशेषFeng Shui Tips : फेंगशुई के ये 5 टिप्स अपना कर गृहकलेश...

Feng Shui Tips : फेंगशुई के ये 5 टिप्स अपना कर गृहकलेश को दूर कर सकते है, जानिए कैसे आएगी घर में खुशहाली और सुख समृद्धि

Feng Shui Tips : फेंगशुई के ये 5 टिप्स अपना कर गृहकलेश को दूर कर सकते है, जानिए कैसे आएगी घर में खुशहाली और सुख समृद्धि चीनी वास्तु शास्त्र में नौकरी में तरक्की, कारोबार में तरक्की और घर की परेशानियों को दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। आप भी जानिए घर में सुख-समृद्धि लाने के ये आसान फेंगशुई टिप्स-

खुशी के लिए फेंगशुई टिप्स : फेंगशुई शास्त्र चीनी वास्तु शास्त्र से संबंधित है। यह पृथ्वी, जल, अग्नि और धातु पर आधारित है। फेंगशुई की वस्तुओं का उपयोग केवल घर की सजावट के लिए ही नहीं किया जाता है। बल्कि इन्हें सही तरीके से लगाने से घर की नकारात्मकता दूर होती है। घर में सुख, शांति और समृद्धि आती है। जानिए फेंगशुई के आसान तरीके

यह भी पढ़े : आप भी पशु पालन से सम्बंधित इन योजनाओ का लाभ लेना चाहते है, तो अपनाये ये टिप्स

क्रिस्टल पिरामिड : क्रिस्टल पिरामिड को फेंगशुई का एक बहुत ही शुभ उत्पाद माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि यह वास्तु दोषों को दूर करता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है। मान्यता के अनुसार पिरामिड को उत्तर-पूर्व या पूजा स्थल में रखना शुभ माना जाता है।

तीन सिक्के : तीन पुराने सिक्के घर के मुख्य द्वार पर टांगने से सुख-समृद्धि आती है। ऐसा माना जाता है कि इन सिक्कों को लाल रिबन में बांधकर मुख्य द्वार पर लटका देना चाहिए। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि सिक्के का मुख घर के अंदर होना चाहिए न कि बाहर।

यह भी पढ़े : मारुति सुजुकी की इस कार का इतना दमदार माइलेज और फीचर्स, देख के रह जाओगे दंग वो भी इतनी काम कीमत में

बांस का पौधा : फेंगशुई के अनुसार बांस का पौधा लगाने से व्यक्ति के जीवन में सुख, समृद्धि और प्रगति आती है। कहा जाता है कि समय के साथ जितना अधिक पौधा बढ़ता है व्यक्ति की उतनी ही उन्नति होती जाती है।

चीनी मेंढक : चीन में मेंढक को धन की देवी का प्रतीक माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि फेंगशुई का मेंढक विशेष होता है। इसके तीन पैर हैं और इसके मुंह में एक सिक्का दबा हुआ है। इस मेंढक को हमेशा घर के बाहर रखा जाता है।

विंड चाइम- चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई के अनुसार घर के मुख्य दरवाजे पर एक छोटी सी घंटी टांगने से घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा आती है। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से घर की परेशानियां दूर हो जाती हैं।

बहुचर्चित खबरें