Sunday, September 25, 2022
Homebreking newsगूगल कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की धमकी, कंपनी ने कहा- यदि...

गूगल कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की धमकी, कंपनी ने कहा- यदि अगली तिमाही के रिजल्ट अच्छे नहीं आए तो छंटनी के लिए तैयार रहें

गूगल कंपनी की सेल्स टीम ने गूगल कर्मचारियों को ओवरऑल सेल्स प्रोडक्टविटी और उनके खुद की प्रोडक्टविटी को देखते हुए धमकी दी है कि यदि अगली तिमाही के रिजल्ट अच्छे नहीं आए तो छंटनी के लिए तैयार रहें। गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने हाल ही में कहा था कि कंपनी के पास बहुत सारे कर्मचारी हैं लेकिन काम बहुत कम है।

उन्होंने कर्मचारियों को ज्यादा अच्छे से काम करने, अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने और ग्राहकों की सहायता करने पर ध्यान देने की सलाह भी दी थी। अब बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के हवाले से खबर आ रही है कि, गूगल कर्मचारियों को छंटनी की चेतावनी दे रही है।

परफॉर्मेंस दिखाएं या फिर आगे होने वाले कड़े फैसले के लिए तैयार रहें
रिपोर्ट के मुताबिक, गूगल के कुछ टॉप ऑफिसर्स ने कर्मचारियों को कहा है कि वो परफॉर्मेंस दिखाएं या फिर आगे होने वाले कड़े फैसले के लिए तैयार हो जाएं। मैनेजमेंट साफ तौर से कर्मचारी को छंटनी के लिए तैयार रहने के लिए कह रहा है। इन ऑफिसर्स ने यह भी कहा कि छंटनी होगी या नहीं यह पूरी तरह से अगली तिमाही की आय की रिपोर्ट पर निर्भर करेगा।

यह भी जाने : देश की दूसरी सबसे बड़ी सरकारी तेल कंपनी का बड़ा ऐलान, इस सेक्टर में निवेश करेगी 1.40 लाख करोड़ रुपये

गूगल की रेवेन्‍यू ग्रोथ दो सालों में सबसे धीमी रही
वहीं, गूगल के कुछ कर्मचारियों ने वेबसाइट इनसाइडर को बताया कि कंपनी के भर्तियों पर रोक लगाने के बाद से ही वे दहशत में हैं और उन्‍हें नौकरी से निकाले जाने का डर सता रहा है। पिछली तिमाही में गूगल की रेवेन्‍यू ग्रोथ दो सालों में सबसे धीमी रही। टेक कंपनियां पिछले लंबे समय से चुनौतियों से जूझ रही है और यही कारण है कि नैस्‍डैक कंपोजिट इंडेक्‍स इस साल अब तक 26 फीसदी गिर चुका है।

कंपनी दो सप्ताह के लिए हायरिंग पर रोक लगा चुकी है
पिछले महीने, गूगल के CEO एरिक श्मिट ने कर्मचारियों से प्रोडक्टविटी बढ़ाने के लिए कहा और तेजी से बेहतर रिजल्ट पाने के बारे में सुझाव मांगे। पिचाई ने कहा कि यह चिंता की बात है कि हमारी प्रोडक्टविटी उतनी नहीं है, जितनी हमारे पास होनी चाहिए।

यह भी जाने : यूजर्स प्रोफाइल फोटो पर लगा सकेंगे अपना 3D अवतार, जल्द आ रहा ये नया फीचर

एक महीने पहले जुलाई में अपने कर्मचारियों की संख्या की समीक्षा करने और दो सप्ताह के लिए हायरिंग पर रोक लगा दी है। बाद में कंपनी ने हायरिंग की रोक बढ़ा दी थी।आर्थिक मंदी की वजह से हायरिंग रोकने का ऐलान किया था। हालांकि उस समय गूगल ने ऑफिशियली छंटनी पर चर्चा नहीं की थी, लेकिन कर्मचारी चिंतित थे।

इन विभागों में होगी भर्ती
सुंदर पिचाई ने कहा कि साल 2022 और 2023 में कंपनी का फोकस सिर्फ इंजीनियरिंग, तकनीकी विशेषज्ञ और महत्वपूर्ण पदों पर कर्मचारियों की भर्ती करने पर है। 2022 के पहले भाग में कंपनी ने कर्मचारियों की भर्ती का कोटा पूरा कर लिया है। आगे हमें और अधिक उद्यमशील होने की जरूरत और सही फोकस से सामान्‍य दिनों की बजाय सफलता के लिए अब ज्‍यादा प्रयास करने की जरूरत है।

बहुचर्चित खबरें