Friday, September 30, 2022
Homeauto mobileHarley Davidson :भारत में harley davidson ने कर दी ये खूबसूरत बाइक लांच...

Harley Davidson :भारत में harley davidson ने कर दी ये खूबसूरत बाइक लांच ,तस्वीरें देखकर चौक जायेगे आप

Harley Davidson Nightster 2022: हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन ने मिलकर भारत में एक नई बाइक Harley Davidson Nightster लॉन्च की है. इसकी कीमत ₹14.99 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है. बाइक में 975 सीसी का इंजन है, जो पावर के मामले में किसी गाड़ी से कम नहीं है. कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है. आपको बता दें भारत में अब हीरो मोटोकॉर्प ही हार्ले डेविडसन के लिए डिस्ट्रीब्यूशन, पार्ट्स और एक्सेसरीज की जिम्मेदारी संभाल रहा है. मोटरसाइकिल को पूरी तरह से बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में भारत लाया जाएगा. 

ये भी पढ़िए :Royal Enfield Meteor 650:रॉयल एनफील्ड जल्द लांच करने जा रही ये धांसू बाइक ,जानिए कीमत

खास बात है कि यह बाइक हार्ले-डेविडसन की स्पोर्टस्टर सीरीज की सबसे सस्ती मोटरसाइकिल है. इसका मुकाबला सेगमेंट की बाकी बॉबर बाइक्स के साथ रहने वाला है. यानी नाइटस्टर का सीधा मुकाबला Triumph Bonneville Bobber और Indian Scout Bobber के साथ है. बाइक की बिक्री सिर्फ एक ही वेरिएंट में की जा रही है, हालांकि यह तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी. गनशिप ग्रे और रेडलाइन रेड पेंट स्कीम की कीमत 15.13 लाख रुपये है, जबकि विविड ब्लैक कलर आपको 14.99 लाख रुपये में मिल जाएगा. 

Harley Davidson Nightster 2022

नई हार्ले-डेविडसन नाइटस्टर के लुक की बात करें तो इसमें एक राउंड हेडलाइट, राउंड शेप वाले टर्न इंडिकेटर्स, बार-एंड मिरर, कटा हुआ रियर फेंडर और एक साइड-स्लंग एग्जॉस्ट शामिल हैं. इसका फ्यूल टैंक 11.7 लीटर का है. बाइक का वजन 218 किलोग्राम है जो पिछली स्पोर्टस्टर बाइक्स की तुलना में हल्का है. नाइटस्टर की सीट हाइट 705 मिमी है, यानी औसत लंबाई वाले चालक आसानी से चला पाएंगे.  

ये भी पढ़िए:Suzuki Swift Dzire : मात्र1 लाख रूपए के डाउन पेमेंट में घर ले जाए ये कार जानिए कितने देना होगा महीने की EMI

Harley Davidson Nightster 2022

गाड़ी जितना पावरफुल इंजन
हार्ले डेविडसन नाइटस्टर में 975 सीसी वी-ट्विन, लिक्विड-कूलिंग इंजन दिया गया है. यह 7,500 आरपीएम पर 89 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 5,750 आरपीएम पर 95 एनएम की पीक टॉर्क पैदा जेनरेट करता है. तुलना के लिए आपको बता दें कि मारुति स्विफ्ट का इंजन भी लगभग 89bph पावर ही देता है. इसमें 6 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 320mm का डिस्क और रियर में 260mm का डिस्क ब्रेक दिया गया है.

बहुचर्चित खबरें