हौंडा Activa 7G की मार्केट में होंगी धमाकेदार नए फीचर्स के साथ एंट्री, फीचर्स जान आप भी हो जायेंगे इसके दीवाने

Activa 7G

Activa 7G : होंडा एक्टिवा भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली स्कूटर है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कंपनी ने पिछले महीने इसकी 2,10,623 यूनिट्स की बिक्री की है। यह बाजार में सबसे अधिक बिकने वाली और ब्रांड की टॉप सेलिंग स्कूटर है।

यह अपनी विश्वसनीयता, माइलेज और कम रखरखाव लागत के चलते ग्राहकों को काफी पसंद आती है। लेकिन इसकी लोकप्रियता की सबसे बड़ी वजह इसमें मिलने वाले अपडेट हैं जो कंपनी इसमें लगातार कर रही है। होंडा हर दो साल में एक्टिवा के नए जनरेशन को लॉन्च करती है। वर्तमान में एक्टिवा 6जी बिक्री में है और अब उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इसके 7वें जनरेशन यानि Activa 7G (एक्टिवा 7जी) को लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़िए – Tesla Phone Launch: Twitter के मालिक Elon Musk बढ़ा सकते है Apple की टेंशन,लॉच कर सकते अपना धासु स्मार्टफोन

हौंडा Activa 7G की मार्केट में होंगी धमाकेदार नए फीचर्स के साथ एंट्री, फीचर्स जान आप भी हो जायेंगे इसके दीवाने

Honda Activa 7G: नए स्कूटर में क्या खास ?

होंडा ने अपकमिंग स्कूटर के टीजर देखें तो पहली नजर में इसका फ्रंट शिलहौट बिल्कुल एक्टिवा की तरह है और हेडलैंप और रियर व्यू मिरर्स के साथ ही टर्न इंडिकेटर्स और हैंडलबार एक्टिवा की तरह दिखते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेक्स्ट जेनरेशन एक्टिवा, यानी होंडा एक्टिवा 7जी में मौजूदा एक्टिवा 6जी के मुकाबले कुछ कॉस्मेटिक बदलाव और नए फीचर्स देखने को मिलने की उम्मीद है.

हौंडा Activa 7G की मार्केट में होंगी धमाकेदार नए फीचर्स के साथ एंट्री, फीचर्स जान आप भी हो जायेंगे इसके दीवाने

Honda Activa 7G Special Edition: इन फीचर्स की है उम्मीद

होंडा समय-समय पर अपने प्रोडक्ट का स्पेशल या लिमिटेड एडिशन पेश करने के लिए जानी जाती है. दरअसल, अभी कुछ दिन पहले ही कंपनी ने Honda Dio का स्पोर्ट्स एडिशन लॉन्च किया था जिसे सीमित संख्या में बेचा जाएगा. ऐसा ही एक्टिवा 7G के साथ भी हो सकता है. होंडा अपनी बिक्री को बढ़ावा देने के लिए त्योहारी सीजन के दौरान कुछ कॉस्मेटिक अपडेट के साथ एक्टिवा 7G का एक स्पेशल एडिशन पेश कर सकती है.

Honda Activa 7G: स्पेसिफिकेशन और कीमत

Honda Activa 7G में 109.51cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, PGM फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है. यह मोटर 8,000 RPM पर 7.68 bhp की पावर और 5,500 RPM पर 8.84 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. इंजन सीवीटी के साथ आता है. वर्तमान में इसकी कीमत 72,400 रुपये से 74,400 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है. होंडा की योजना क्या है यह जानने के लिए हमें कुछ दिन इंतजार करना होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े