Hyundai Ioniq जल्द लॉन्च होगी अपने Electric अवतार में, धाकड़ रेंज और कातिल लुक के साथ पुरे Automobile सेक्टर पर करेगी राज

Hyundai Ioniq हमने पहले भी बताया है कि कैसे हुंडई भारत में और अधिक इलेक्ट्रिक कारों को लाने की योजना बना रही है. अब, कंपनी को ओर से इलेक्ट्रिक कारों की पहली लहर Ioniq 7 इलेक्ट्रिक एसयूवी के रूप में घोषित की गई है. यह पूरी तरह से इलेक्ट्रिक प्रीमियम एसयूवी होगी, जो इस साल की दूसरी छमाही में लॉन्च हो सकती है. चलिए, कार का क्विक फर्स्ट लुक रिव्यू करते हैं और आपको बताते हैं वो बातें, जो Ioniq 7 के बारे में जाननी चाहिएं।

READ MORE:Alto 800 के लुक में Honda की ये Electric Car कर रही पुराणी यादे ताजा, लुक और फीचर्स से लूट ली महफ़िल, Alto भी लगी फीकी

लॉस एंजिलिस ऑटो शो में सिर्फ किआ ने जोरदार कॉन्सेप्ट पेश नहीं किया है, बल्कि ह्यून्दे ने भी जानदार कॉन्सेप्ट से पर्दा हटा लिया है जिसे आयोनिक 7 नाम दिया गया है. ये भविष्य में आने वाली कंपनी की इलेक्ट्रिक SUV की झलक दिखाती है जो दिखने में वाकई आलीशान, शानदार और केबिन में किसी घर की तरह है।

Kia EV 9 से मिलती-जुलती दिखने वाली SUV असल में काफी अलग है. बाहर से दिखने में ये कार जितनी खूबसूरत है, इसका केबिन भी उतना ही आलीशान है और किसी घर की तरह नजर आ रहा है।

धाकड़ रेंज और कातिल लुक के साथ पुरे Automobile सेक्टर पर करेगी राज

Hyundai Ioniq 7, इलेक्ट्रिक कारों के लिए नए E-GMP प्लेटफॉर्म पर आधारित है, इसलिए अन्य पेट्रोल/डीजल कारों के साथ इसका कोई संबंध नहीं है. यह एक बड़ी एसयूवी है, लेकिन एक दिलचस्प क्रॉसओवर के आकार की है. इसमें डीआरएल वाले पिक्सलेटेड हेडलैंप हैं. इसमें फ्लश डोर हैंडल और 20 इंच के बड़े पहिये भी हैं।

READ MORE:इस धनतेरस लाये नई Maruti Eeco 7-सीटर अब तक का सबसे बड़ा दिवाली धमाका अब नए मिजाज में

देखिये Hyundai Ioniq की प्यारी सी झलक

इंटीरियर भी कमाल का है क्योंकि इसे अन्य हुंडई कारों से अलग तरीके से डिजाइन किया गया है. कार में अधिक लेगरूम के लिए प्लेन प्लोर दिया गया है और इसमें 3,000 मिमी का लंबा व्हीलबेस है. सेंटर कंसोल भी आगे/पीछे स्लाइड करता है. इसका अधिकांश इंटीरियर पर्यावरण के अनुकूल सामग्री जैसे- पीईटी बोतलों, प्लांट-बेस्ड यार्न्स और नेचुरल वूल यार्न और ईको-प्रोसेस्ड लेदर आदि से तैयार किया गया है।

ऑगमेंटेड रियलिटी हेड-अप डिस्प्ले के साथ

Ioniq 7 केवल AWD या सिर्फ रियर मोटर मोड के साथ 58 kWh या 72.6 kWh बैटरी पैक के साथ आएगी. रियर मोटर मोड में 500 किमी तक की रेंज दे सकती है. Ioniq 7 में सामान्य फास्ट एसी/डीसी चार्जर के साथ वाहन से वाहन चार्जिंग का विकल्प भी है. यह ऑगमेंटेड रियलिटी हेड-अप डिस्प्ले पाने वाली पहली हुंडई कार भी है. Ioniq 7 एक प्रीमियम उत्पाद होगा और इसकी अनुमानित कीमत लगभग 40 लाख रुपये होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े