Friday, October 7, 2022
Homebreking newsINDIA VS PAKISTAN: इन 2 फैसलों से मिली भारत को बड़ी तूफानी...

INDIA VS PAKISTAN: इन 2 फैसलों से मिली भारत को बड़ी तूफानी जीत, पाकिस्तान गिरा औंधे मुँह

INDIA VS PAKISTAN: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच हमेशा रोमांच से भरा होता है। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए मैच में भी ऐसा ही देखने को मिला था. टीम इंडिया ने शुरू से ही मैच पर अपनी पकड़ बनाए रखी, लेकिन पाकिस्तान के लिए गेंदबाजों ने वापसी की। मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 2 बड़े फैसले लिए, जिससे टीम इंडिया को जीत मिली। ये 2 फैसले भारतीय टीम की जीत की नींव बने।

इस खिलाड़ी को बल्लेबाजी के लिए भेजा

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा। बल्कि उनकी जगह रवींद्र जडेजा को उतारा गया। उनका यह फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ। जडेजा जैसे ही मैदान पर आए उन्होंने तेजी से रन फेंकना शुरू कर दिया. उस समय जडेजा बल्लेबाजी करने आए थे। जब केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए। रवींद्र जडेजा के मैदान पर आने से बाएं और दाएं बल्लेबाज क्रीज पर थे, जिससे पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए गेंदबाजी करना मुश्किल हो गया था।

यह भी पड़े SARIYA CEMENT :घर बनाने वालो के लिए खुशखबरी, सरिया सीमेंट के रेटो में आयी भारी गिरावट जानिए नए रेट

हार्दिक पांड्या के साथ खेली पार्टनरशिप

द्वारा Taboolaप्रायोजित कड़ियाँआप पसंद कर सकते हैं
श्रवण बाधित लोगों के लिए यह हियरिंग एड वरदान साबित हुआ है
हियर.कॉम
50 से 80 साल की उम्र के भारतीयों को इस महीने यह आर्थिक लाभ मिल सकता है।
सर्वे हंटर
रवींद्र जडेजा ने हार्दिक पांड्या के साथ बेहद अहम साझेदारी निभाई। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 29 गेंदों में 52 रन बनाए। जिसने भारत की जीत की पुष्टि की। इन दोनों की विस्फोटक बल्लेबाजी ने मैच को भारत के पक्ष में कर दिया। इन दोनों खिलाड़ियों की बल्लेबाजी का पाकिस्तान टीम के पास कोई जवाब नहीं था.

तेज गेंदबाजों से अधिक ओवर करवाएं

कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजों का बखूबी इस्तेमाल किया। पावरप्ले में उन्होंने भुवनेश्वर कुमार को सिर्फ दो ओवर में आउट कर दिया। उन्होंने बचे हुए दो ओवर डेथ ओवरों में करवाए। भुवी ने इस ओवर में कमाल किया और मैच में चार विकेट लिए। कप्तान रोहित शर्मा को पता था कि मैच में अवेश खान महंगे साबित हो रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने अवेश खान को सिर्फ दो ओवर करने की इजाजत दी। अवेश खान ने 2 ओवर में 19 रन देकर 1 विकेट लिया।

यह भी पड़े DAP UREA PRICE:हजारो करोडो रुपये की सब्सिडी के बाद dap urea कितनी हुई सस्ती,जानिए रेट

हार्दिक-अर्शदीप ने दिखाई ताकत

मैच में हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह ने तूफानी गेंदबाजी की। हार्दिक पांड्या ने शार्ट गेंद फेंककर पाकिस्तानी बल्लेबाज को काफी परेशान किया। पाकिस्तानी बल्लेबाज हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी का ब्रेक नहीं ढूंढ पाए और आउट हो गए. मैच में हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट लिए। वहीं 2 विकेट अर्शदीप सिंह के खाते में गए.

बहुचर्चित खबरें