India vs Australia : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खिलाड़ी का टी20 करियर दाव पर, देखिये कोन है वो खिलाडी

India vs Australia

India vs Australia : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस खिलाड़ी का टी20 करियर दाव पर, देखिये कोन है वो खिलाडी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज में एक खिलाड़ी का टी20 करियर दांव पर लगेगा। यह खिलाड़ी टी20 फॉर्मेट में अब तक फ्लॉप रहा है।

India vs Australia, पहला टी20 मैच : टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम टी20 सीरीज खेलेगी। इस सीरीज से ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए प्लेइंग 11 लगभग तय हो जाएगी। टीम के एक खिलाड़ी के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है। टी20 में इस खिलाड़ी का हालिया प्रदर्शन काफी खराब रहा है, ऐसे में अगर इस खिलाड़ी के लिए यह सीरीज खराब होती है तो इस खिलाड़ी के लिए टी20 वर्ल्ड कप में खेलना काफी मुश्किल होने वाला है।

यह भी पढ़े : मात्र 70 हजार रुपये में घर ले जाये hero की नई splendor, दमदार माइलेज और जबरदस्त लुक

दांव पर लगेगा इस खिलाड़ी का करियर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जाने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है। ऋषभ पंत के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है। वह अभी तक टी20 फॉर्मेट में अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं, ऐसे में अगर ऋषभ पंत को टी20 वर्ल्ड कप 2022 के प्लेइंग 11 में जगह बनानी है तो उन्हें इस सीरीज में कुछ खास करना होगा, नहीं तो दिनेश कार्तिक करेंगे। इस टूर्नामेंट में हो। मैं टीम की पहली पसंद हो सकता हूं।

टी20 फॉर्मेट में पूरी तरह फ्लॉप

ऋषभ पंत ने अपने दम पर टीम इंडिया के लिए कई बड़े मैच जीते हैं, लेकिन वह टी20 फॉर्मेट में ऐसा नहीं कर पाए हैं। ऋषभ पंत को एशिया कप 2022 में भी लगातार टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वह एक भी मौके का फायदा नहीं उठा सके। इस टूर्नामेंट में वह एक बार भी 30 रन का आंकड़ा भी नहीं छू पाए थे। पंत ने टीम इंडिया के लिए अब तक 58 टी20 मैच खेले हैं, इन मैचों में ऋषभ पंत ने 23.95 की औसत से केवल 934 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़े : एक कॉल से खुला था चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के MMS कांड का राज, शिमला तक पहुंची जांच

टी20 सीरीज के लिए दोनों टीमें

टीम इंडिया : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके), दिनेश कार्तिक (डब्ल्यूके), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव , हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया टीम : एरोन फिंच (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, टिम डेविड, ग्लेन मैक्सवेल, एश्टन एगर, कैमरन ग्रीन, डेनियल सैम्स, सीन एबॉट, जोश इंगलिस, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड, केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा, नाथन एलिस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े