Friday, October 7, 2022
HomeInstaInstagram Reel बनाने पर मिलेंगे लाखो रुपए, जानें कैसे बैंक अकाउंट में...

Instagram Reel बनाने पर मिलेंगे लाखो रुपए, जानें कैसे बैंक अकाउंट में होंगे क्रेडिट

Instagram Reel बनाने पर मिलेंगे पैसे, जानें कैसे बैंक अकाउंट में होंगे क्रेडिट

हाइलाइट्स
Instagram User को Reel बनाने के मिलेंगे पैसे
Instagram Policy में बदलाव करने जा रहा है
कंपनी के सीईओ ने लोगों से इसको लेकर सुझाव मांगे हैं

भारत सरकार ने 29 June 2020 को कई विदेशी ऐप बैन कर दिए थे। इसके बाद Tiktok भी भारत में बैन हो गया था। अब Instagram Tiktok के फीचर्स को भारत में लाने पर काम कर रहा है। इंस्टाग्राम के इस नए फीचर में फीड पर फुल स्क्रीन, वर्टिकल वीडियो शेयर किए जा सकेंगे। कुछ दिनों पहले इंस्टाग्राम के सीईओ ने इसको लेकर हिंट भी दिया है। उन्होंने बताया कि इंस्टाग्राम ‘immersive view’ के ऑप्शन पर काम कर रहा है।
ये फीचर लागू होने के बाद इंस्टाग्राम ओपन करते ही स्क्रीन पर बहुत सारे वीडियो नजर आएंगे। बिल्कुल वैसा ही व्यू नजर आएगा जैसा पहले Tiktok पर आता था। साथ ही इसमें होम फीड भी बदल दी जाएगी। इससे विजुअल कंटेंट पर ज्यादा फोकस किया जाएगा। टॉप बार में सभी ऑप्शन होंगे, जिससे आप क्रीएट न्यू पोस्ट, ओपन द मैसेज और नोटिफिकेशन तक सब चेक कर सकते हो।
Instagram का 20% ट्रैफिक रील्स से आता है-
इंस्टाग्राम ने कुछ समय पहले ही रील का ऑप्शन शुरू किया था और देखते ही देखते कुछ समय में ये वायरल होना शुरू हो गए हैं। अब इंस्टाग्राम का करीब 20% ट्रैफिक इसी से आता है। ये देखने के बाद इंस्टाग्राम वीडियो के ऑप्शन पर ही ज्यादा फोकस करना चाहता है। बदलाव करने से पहले इंस्टाग्राम के सीईओ ने एक वीडियो जारी कर यूजर्स से फीडबैक मांगा है। साथ ही अब कंपनी रील बनाने वालों को कुछ कैश बोनस देने की भी तैयारी कर रही है।

Reels में बदलाव करने जा रहा है Instagram-
टॉप रील मेकर्स के लिए इंस्टाग्राम एक नया प्रोग्राम लेकर आने वाली है। साथ ही इसमें टेंप्लेट्स, लेटिंग क्रिएटर का ऑप्शन भी जोड़ दिया जाएगा। बार-बार शेयर होने वाली रील्स पर रोक लगाने के लिए भी इंस्टाग्राम कोई कदम उठा सकता है। ओरिजनल कंटेंट क्रिएटर का पूरा ध्यान भी रखा जाएगा।

बहुचर्चित खबरें