Friday, October 7, 2022
Homeपड़तालNOTE : इस लक्की नम्बर के नोट से आप भी बन सकते...

NOTE : इस लक्की नम्बर के नोट से आप भी बन सकते हे लखपति जाने कैसे

NOTE : नंबर वाले नोट से अपने भाग्य पर प्रकाश डालें, आप एक चाल में अमीर बन जाएंगे आजकल ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने सिक्कों या नोटों की मांग बहुत ज्यादा है। लेकिन इन पर लगाए गए नंबरों की डिमांड ज्यादा होती है, जिससे आप ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। क्योंकि पुराने सिक्कों या नोटों में अंकित नंबर के बारे में बहुत कम लोगों को पता होगा कि बाजार में इसकी कीमत कितनी है। आपको बता दें कि अगर आपके पास इतने नंबर वाला नोट है तो आप उससे कितना ले सकते हैं।

जैसा कि नोट होना चाहिए

दरअसल, आजकल लोग लकी नोट्स को लेकर ज्यादा चिंतित रहते हैं। और ज्यादातर मुस्लिम इलाकों में नोचो नंबर 786 की डिमांड बहुत ज्यादा है। क्योंकि यह संख्या 786 मुसलमानों में बहुत भाग्यशाली मानी जाती है। अगर आपके पास ऐसा बैंकनोट है और आप उसे बेचना चाहते हैं तो मुस्लिम देश इसके लिए सबसे ज्यादा रकम देने को तैयार हैं। 786 का अंक केवल मुसलमानों के लिए ही नहीं बल्कि सभी धर्मों के लोगों के लिए भाग्यशाली माना जाता है।

यह भी जानिए:DAP UREA :किसानो के लिए खुल्मखुला लूट का मौका डीएपी यूरिया , मिलेंगी आधे रेट में जानिए

कहां बेचेंगे ये नोट

आप eBay और coinbazzar.com पर बेच सकते हैं।

सबसे पहले इस साइट पर अपना अकाउंट बनाएं।

अपना अकाउंट बनाने के बाद आपके पास जो भी पुराने नोट या सिक्के हैं उनकी फोटो अपलोड करें।

अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी रजिस्टर करें।

पंजीकरण के बाद, विवरण इस वेबसाइट पर दिखाई देगा।

जो कोई भी सिक्का खरीदना चाहता है वह आपसे संपर्क करेगा

यह भी जानिए:Bajaj Pulsar :मात्र 10000 रूपये देकर अपने घर पर ले जाये ये, शानदार गाड़ी

(भारत में दुर्लभ 786 सीरीज नोट कीमत): प्राचीन वस्तुओं को इकट्ठा करने की बात आती है तब भी शौक एक बड़ी चीज है। पूरी दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जिन्हें खास तौर पर खास सिक्के और नोट इकट्ठा करने का शौक है। उन्हें दुर्लभ सिक्कों और लकी नंबर वाले बैंकनोट्स का बहुत शौक है।

अगर आपके पास ऐसे सिक्के या नोट हैं, तो आपको बदले में हजारों रुपये मिल सकते हैं। आज हम किसी सिक्के की नहीं, बल्कि एक खास सीरीज के नोट की बात करेंगे। यह अंक बहुत ही भाग्यशाली माना जाता है। जी हां हम बात कर रहे हैं नंबर 786 सीरीज के नोट (786 सीरीज के नोट) की। ऐसा ही एक नोट आपको 3 मिलियन दिला सकता है।

वहां क्या नोट हैं?
इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास ऐसे कितने नोट हैं, चाहे आपके पास 5, 10, 20, 50, 100 के नोट हों, लेकिन इसकी पंक्ति में संख्या 786 दर्ज होनी चाहिए। अगर आपके पास ऐसे नोट (Old 786 Series Notes) हैं तो आप करोड़पति बन सकते हैं. ऐसे नोट बेचने के लिए कई वेबसाइट हैं।

इसकी मांग क्यों है और मैं इसे कहां बेच सकता हूं?
वास्तव में, बहुत से लोग भाग्य में विश्वास करते हैं। बहुत से लोग एक निश्चित रंग, एक विशिष्ट संख्या, एक विशिष्ट पदार्थ को अपने लिए भाग्यशाली मानते हैं। इसी तरह 786 अंक बहुत भाग्यशाली माना जाता है। बहुत से लोग इसे शुभ मानते हैं। इसलिए वे ऐसे नोटों को सुरक्षित रखना चाहते हैं।

यह भी जानिए:Kadknath Murgi palan : कम लागत में करे कड़कनाथ मुर्गी पालन और कमाए लाखो रूपये ,जाने कैसे

आप eBay पर 786 सीरीज के बैंकनोट बेच सकते हैं। आप eBay वेबसाइट पर इस नंबर के साथ 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के बैंक नोट बेच सकते हैं। आप सबसे पहले ऐसे नोट्स की फोटो लें और वेबसाइट पर जाएं, प्रोफाइल बनाएं और पोस्ट करें। यहां इसे कीमत के हिसाब से लिस्ट करना होगा।

आपको बता दें कि ईबे वेबसाइट पर गिने-चुने बैंकनोट पेश किए जाते हैं। इसमें हर आम आदमी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले सकता है। (ऑनलाइन पैसे कमाएं) जब आप इसे बिक्री के लिए रखते हैं, तो आप 786 के नोट के लिए बोली लगा सकते हैं। इसके लिए आपको आसानी से 3 लाख रुपये तक का फायदा मिलेगा।

कैसे बेचे 786 के नोट
नोट बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं।
यहां होम पेज पर, विक्रेता के रूप में पंजीकरण करने के लिए नए पंजीकरण पर क्लिक करें।
अब अपने नोट की एक तस्वीर लें और इसे वेबसाइट पर अपलोड करें।
ईबे तब आपका विज्ञापन उन खरीदारों को दिखाएगा जो पुराने सिक्के और ऐसे नोट खरीदने के लिए वेबसाइट का उपयोग करते हैं।
नोट खरीदने  के इच्छुक लोग आपका विज्ञापन देखेंगे और फिर आपसे संपर्क करेंगे। आप उनसे संपर्क करके अपने नोट्स बेच सकते हैं।
मूर्ख मत बनो
सेंट्रल बैंक आरबीआई ने लोगों को पुराने सिक्के और इसी तरह के नोट बेचने को लेकर आगाह किया है। जानकारों का कहना है कि ऐसे नोटों और दुर्लभ सिक्कों की वेबसाइटों पर ऑनलाइन बिक्री दोनों पक्षों के बीच बातचीत पर निर्भर करती है। इसमें आरबीआई की कोई भूमिका नहीं है। इससे बचने के लिए आरबीआई लगातार चेतावनी दे रहा है। ऐसे में लोगों को किसी भी तरह के झांसे में नहीं आना चाहिए।

बहुचर्चित खबरें