इस TATA की मजबूत SUV को आँख बंद कर खरीद रहे लोग, इसके मजबूत स्पोटी लुक और फीचर्स ने महिंद्रा और मारुती को पिलाया पानी

इस TATA की मजबूत SUV को आँख बंद कर खरीद रहे लोग, इसके मजबूत स्पोटी लुक और फीचर्स ने महिंद्रा और मारुती को पिलाया पानी देश में एसयूवी काफी लोकप्रिय हो गई हैं. एसयूवी खरीदने वालों की संख्या बढ़ रही है. बीते नवंबर की ही बात करें तो एसयूवी सेगमेंट के अंदर टाटा नेक्सन एसयूवी सबसे ज्यादा बिकी है. टाटा ने इसकी 15000 से भी ज्यादा यूनिट बेची हैं. नवंबर 2022 में टाटा नेक्सन की कुल बिक्री 15,871 यूनिट की रही है. इसके साथ ही यह देश में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी बन गई. 

ये भी पढ़िए –तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के अय्यर की होने वाली है इस रुपसुंदरी से शादी दिखती है बबिता जी से भी 10 गुना ज्यादा हॉट देखिये तस्वीरें

इस TATA की मजबूत SUV को आँख बंद कर खरीद रहे लोग, इसके मजबूत स्पोटी लुक और फीचर्स ने महिंद्रा और मारुती को पिलाया पानी

वहीं, एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा का दूसरा नंबर पर रहा है, नेक्सन के बाद इसकी कुल 13,321 यूनिट बिकी हैं. इनके बाद टाटा पंच नवंबर 2022 में भारत में 12,131 यूनिट की बिक्री के साथ तीसरे नंबर पर रही है. चौथे नंबर पर मारुति सुजुकी ब्रेजा रही, जिसकी कुल 11,324 यूनिट की बिक्री हुई. इनके बाद पांचवें नंबर पर हुंडई वेन्यू रही है, इसकी कुल 10,738 यूनिट की बिक्री हुई है. 

टाटा नेक्सन ने मारुति, महिंद्रा सहित सबके छुड़ाए पसीने Tata Nexon made everyone sweat including Maruti and Mahindra

image 68

इस TATA की मजबूत SUV को आँख बंद कर खरीद रहे लोग, इसके मजबूत स्पोटी लुक और फीचर्स ने महिंद्रा और मारुती को पिलाया पानी बिक्री के मामले में टाटा नेक्सन ने मारुति और महिंद्रा सहित सभी कार निर्माताओं के पसीने छुड़ा दिए हैं. नेक्सन की कीमत 7.60 लाख रुपये (बेस मॉडल) से 13.95 लाख रुपये (टॉप मॉडल) तक जाती है. यह दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमतें हैं. यह 5 सीटर एसयूवी है. नेक्सन में पेट्रोल और डीज़ल, दोनों इंजन ऑप्शन मिलते हैं.

टाटा नेक्सन का इंजन और माइलेज Tata Nexon Engine and Mileage

इस TATA की मजबूत SUV को आँख बंद कर खरीद रहे लोग, इसके मजबूत स्पोटी लुक और फीचर्स ने महिंद्रा और मारुती को पिलाया पानी

इसमें एक 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन ऑप्शन (110पीस/170एनएम) आता है और दूसरा 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन (110पीएस/260एनएम) आता है. कार में 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. टाटा नेक्सन डीजल पर 21.5 किलोमीटर प्रति लीटर और पेट्रोल पर 17.2 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकती है.

ये भी पढ़िए –Pushpa The Rule: अल्लू अर्जुन ने ‘पुष्पा 2’ के लिए बढ़ाया इतना वजन, लुक वायरल होते ही हो गए ट्रोल, लोगों ने कहा- ‘वड़ा पाव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े