Friday, September 30, 2022
Homeauto mobileGrand Vitara: खत्म हुआ इंतजार, Kia Seltos की छुट्टी करने आ गई...

Grand Vitara: खत्म हुआ इंतजार, Kia Seltos की छुट्टी करने आ गई Maruti Suzuki ग्रैंड विटारा SUV

Maruti Suzuki Grand Vitara Unveiling today in India: टोयोटा अर्बन क्रूजर हायराइडर पर आधारित Maruti Suzuki Grand Vitara को अब से कुछ ही देर में अनवील कर दिया जाएगा. इससे जुड़ी हुई कई सारी जानकारियां सामने आ चुकी हैं जिनमें इसके रियर सेक्शन का डिजाइन भी शामिल है. आपको बता दें कि कंपनी इस दमदार एसयूवी को लेकर सस्पेंस बरकरार रखने में सफल रही है. खासियतों की बात की जाए तो ग्राहकों को इस एसयूवी में दमदार डिजाइन के साथ ही हाइब्रिड पावर ट्रेन साथ ही सनरूफ मिलेगी. कंपनी ने 11,000 रुपये के टोकन अमाउंट पर इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़िए :https://thesastra.com/aashram-3-me-rol-pane-ke-liye-is-hasina-ko-rat-mai-karna-pda-ye-bda-kam/

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स 

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइब्रिड एसयूवी पर आधारित है, लेकिन इसमें कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स भी देखने को मिलेंगे जिनमें वर्टिकली-स्प्लिट हेडलैंप के साथ एक नया फ्रंट एंड होगा जो समान अंतर वाले पिछले सिरे तक जाएगा.

हाल ही में लॉन्च की गई सभी मारुति सुजुकी कारों की तरह, ग्रैंड विटारा आलीशान इंटीरियर के साथ प्रीमियम फीचर्स के साथ आएगी, जिनमें हेड-अप डिस्प्ले, एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, जो इस सेगमेंट में पहली बार है, एक 360-डिग्री पार्किंग कैमरा, एक 9-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन के साथ 6 एयरबैग्स शामिल हैं. 

ये भी पढ़िए :https://thesastra.com/janiye-koun-le-jata-tha-aamir-khan-ki-14-saal-ki-beti-ko-karta-tha-ye-ganda-kaam/

पावरट्रेन 

मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा भारतीय ऑटोमेकर की पहली एसयूवी है जिसे हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जा रहा है. एसयूवी में में 1.5-लीटर एटकिंसन साइकिल मोटर मिलने की उम्मीद है। यह एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ संयुक्त रूप से 115 पीएस की पावर जेनरेट करने के लिए तैयार की गई है. इसके अलावा, निचले ट्रिम्स में अलग-अलग ट्यूनिंग के साथ 1.5-लीटर एनए इंजन होने की उम्मीद है। इसके अलावा, एसयूवी को एक ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम मिलेगा जो इसे अपने कुछ प्रतिद्वंद्वियों से बेहतर बना देगा। ये एसयूवी Kia Seltos को कांटे की टक्कर देगी।

इस एसयूवी के डिजाइन पर काफी काम किया गया है साथ ही इसकी मजबूती का भी खास ख्याल रखा गया है जिससे ये अपने प्रतिद्वंदियों से आगे निकल सके. अगर आप भी इस एसयूवी को खरीदने का मन बना रहे हैं तो अब इससे पर्दा उठने जा रहा है.

बहुचर्चित खबरें