Hyundai: जल्द ही मार्केट में धूम मचाने आ रही है Hyundai की Small SUV Car, Tata punch को देगी सीधी टक्कर

Hyundai:Hyundai की भारत में i10, i20 और Creta कार मौजूद हैं और अब यह कंपनी अपनी Small SUV Car लेकर आ रही है. इस कार का नाम  Ai3 होगा. इसकी सेल अगले साल फेस्टिव सीजन के दौरान की जाएगी. इस कार का मुकाबला भारत में मौजूद टाटा पंच कार से होगा, जो एक माइक्रोएसयूवी सेगमेंट की कार है और इसका साइज सब 4 मीटर कॉम्पैक्ट है. ग्लोबल NCAP एजेंसी की तरफ से इसको बेहतर सेफ्टी रेटिंग भी मिल चुकी है.

Hyundai Motor India Limited एक ऑल न्यू माइक्रोएसयूवी कार पर काम कर रही है, जो पहले घरेलू बाजार में दस्तक देगी. यह कार हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू से छोटी होगी और उसका मुकाबला सीधा टाटा पंच के साथ होगा. हुंडई की यह कार एक फाइव सीटर कार होगी.

ये भी पढ़िए :Bajaj की धाकड़ स्पोर्ट्स बाइक को घर ले जाये 35 हजार में दमदार इंजन और धांसू स्पीड के साथ

इन कारों से टक्कर

Hyundai Ai3 कथित तौर पर अगले साल (2023 के अंत में) त्योहारी सीजन में बिक्री पर जाएगी और इस तरह जनवरी में 2023 ऑटो एक्सपो में एक कॉन्सेप्ट के तौर पर पेश किया जा सकता है लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि कंपनी की ओर से नहीं की गई है. माइक्रो एसयूवी एंट्री-लेवल सब-चार-मीटर एसयूवी जैसे कि अच्छी तरह से प्राप्त रेनो किगर (Renault Kiger) और निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) के खिलाफ भी चुनौती पेश करेगी.

हुंडई Ai3 इंजन ( Hyundai Ai3 Engine)

आपको बता दें कि Hyundai के एसयूवी पोर्टफोलियो में Ai3 SUV के जुड़ने से विस्तार देखने को मिलेगा. कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन होगा, जो i10 Nios और Aura में देखने को मिलता है. यह इंजन 6,000 आरपीएम पर अधिकतम 83 पीएस की पावर और 4,000 आरपीएम पर 114 एनएम का पीक टॉर्क भी देगा. इस मार्केट सेगमेंट में नई एंट्री दो ट्रांसमिशन ऑप्शन एक 5-स्पीड मैनुअल और एक स्मार्ट ऑटो-ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उतारा जाएगा.

ये भी पढ़िए :आज ही ख़रीदे Hero Splendor Plus मात्र 14200, मिलेगी 2 साल तक की सर्विसिंग फ्री, यहाँ से ख़रीदे

हुंडई Ai3 कीमत (Hyundai Ai3 Price)

अब इस कार कि कीमत के बारे में बताएं तो कंपनी ने फिलहाल अभी तक इसकी कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. लकिन एक्सपर्ट्स कि मानें तो कंपनी इसे करीब 7 से 10 लाख रुपए कि शुरुआती एक्श शोरुम कीमत के साथ भारतीय मार्केट में लॉन्च कर सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

यह भी पढ़े